News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

कर्नाटक : 26 महिलाओं को शादी का झांसा देकर ठगने वाला गिरफ्तार

कर्नाटक : 26 महिलाओं को शादी का झांसा देकर ठगने वाला गिरफ्तार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 10 Jan 2022, 06:25:01 PM
Crime Handcuff

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बेंगलुरू: कर्नाटक में साइबर अपराध पुलिस ने शादी के बहाने 26 महिलाओं को कथित तौर पर ठगने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

आरोपी ने अपने पीड़ितों को खोजने के लिए वैवाहिक साइटों का इस्तेमाल किया। पुलिस विभाग में काम करने वाली एक महिला को ठगने का प्रयास करने के बाद आरोपी गिरफ्तार हुआ।

आरोपी की पहचान विजयपुर निवासी जय भीम विट्ठल पादुकोटी (33) के रूप में हुई है। पुलिस ने उसके पास से एक लग्जरी कार जब्त करने के अलावा उसके बैंक खाते भी जब्त कर लिए हैं।

पिता की मौत के बाद आरोपी को हेसकॉम में लाइनमैन की नौकरी मिल गई। उसने 2013 में कविता से शादी की थी और कथित तौर पर झगड़े के बाद उसकी हत्या कर दी थी। इसके लिए उसे दो साल की कैद हुई थी।

जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आकर उसने आलीशान जिंदगी जीने के लिए महिलाओं से शादी करने का झांसा देकर ठगी का सहारा लिया। आरोपी ने हेसकॉम में सेक्शन ऑफिसर होने का दावा करते हुए मैट्रिमोनियल साइट्स में फर्जी अकाउंट बनाए थे।

वह महिलाओं को संदेश भेजता था कि उन्हें उनकी प्रोफाइल पसंद है। बाद में, वह पीड़ितों के माता-पिता और रिश्तेदारों का विश्वास जीतने के लिए उनके घरों में जाता था। उसने लड़कियों के परिजनों से सरकारी नौकरी का झांसा देकर लाखों रुपये भी ठग लिए।

आरोपी उन लड़कियों के बैंक खातों का ब्योरा हासिल करने में कामयाब रहा, जो उससे शादी करने के लिए राजी हुई थीं। पीड़िता ने जब भी पैसे वापस करने को कहा तो वह उन्हें धमकी देकर टाल देता था।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ शादी का झांसा देकर तीन महिलाओं से शारीरिक संबंध बनाने के बाद उनके साथ धोखाधड़ी करने के सबूत मिले।

आरोपियों ने शिवमोग्गा, हावेरी, बेंगलुरु, मैसूर, धारवाड़, हुबली, यादगिरी और रायचूर जिलों में 26 महिलाओं को ठगा था। उसने पीड़ितों से 21.30 लाख रुपये भी लिए थे।

पुलिस विभाग में काम करने वाली एक महिला को इसी तरह ठग कर आरोपी फरार हो गया। उसकी हरकतों को देखने के बाद, पीड़ित को शक हुआ और उन्होंने पुलिस को सूचित किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 10 Jan 2022, 06:25:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.