News Nation Logo
Banner

मैदान पर स्मार्टवॉच पहनकर नहीं खेल सकेंगे खिलाड़ी, ईसीबी ने लगाई रोक.. जानें क्या है वजह

काउंटी खेल में लाइव-स्ट्रीमिंग सेवाओं के चलन के कारण नियमों को कड़ा किया गया. टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले मैचों में मैदान के अंदर खिलाड़ियों के स्मार्टवॉच पहनने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गयी है.

Bhasha | Updated on: 31 Mar 2020, 07:08:02 PM
smart watch

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: getty images)

नई दिल्ली:

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने क्रिकेटरों को काउंटी क्रिकेट की लाइव स्ट्रीमिंग के मद्देनजर भ्रष्टाचार रोधी नियमों को सख्त करते हुए आगामी सभी मुकाबलों में स्मार्टवॉच पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया है. बोर्ड ने इससे पहले खिलाड़ियों को मैदान पर स्मार्टवॉच पहनने की अनुमति दी थी, बशर्ते कि संचार या डाटा ट्रांसमिशन सुविधाओं को टेलीविजन पर प्रसारण होने वाले मैचों के दौरान बंद रखा जाए.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने दिया दान

सिर्फ ऐसे समय में कर सकेंगे स्मार्टवॉच का इस्तेमाल

‘ईएसपीएन क्रिकइंफो’ पर छपी खबर के मुताबिक, ‘‘काउंटी खेल में लाइव-स्ट्रीमिंग सेवाओं के चलन के कारण नियमों को कड़ा किया गया. टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले मैचों में मैदान के अंदर खिलाड़ियों के स्मार्टवॉच पहनने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गयी है. अगर मैच का सीधा प्रसारण नहीं हो रहा तो वे ड्रेसिंग रूम, बालकनी और डगआउट जैसी जगहों पर इसका इस्तेमाल कर सकते है.’’

ये भी पढ़ें- डेविड वॉर्नर ने कोरोना से लड़ रहे योद्धाओं के सम्मान में मुंडवाया सिर, विराट कोहली को भी दिया चैलेंज

स्मार्टवॉच पर मिली थी टीम चयन की सूचना

यह मामला उस समय सामने आया था लंकाशर के स्पिनर मैट पार्किंसन ने बताया था कि उन्हें राष्ट्रीय टीम में चयन की सूचना 2019 चैंपियनशिप के दौरान अपनी टीम के साथी स्टीवन क्रॉफ्ट की स्मार्टवॉच पर आये संदेश जरिये मिली थी. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई साल पहले ही स्मार्टवॉच पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. भ्रष्टाचार रोधी अधिकारियों ने 2018 में लार्ड्स टेस्ट के दौरान पाकिस्तान के असद शफीक और हसन अली को स्मार्टवाच हटाने के लिए कहा था.

First Published : 31 Mar 2020, 07:08:02 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×