News Nation Logo

श्रीलंका में प्रदर्शन करने का दबाव रहेगा : सूर्यकुमार (लीड-1)

श्रीलंका में प्रदर्शन करने का दबाव रहेगा : सूर्यकुमार (लीड-1)

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 06 Jul 2021, 11:33:46 PM
Cricketer SuryaKumar

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

कोलंबो: भारतीय टीम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का कहना है कि टीम के खिलाड़ियों पर श्रीलंका में प्रदर्शन करने का दबाव रहेगा।

श्रीलंका दौरे के लिए मुख्य कोच बने राहुल द्रविड़ ने हाल ही में कहा था कि इस टीम से एक या दो खिलाड़ी टी20 विश्वकप में जगह बना सकते हैं।

टीम में शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, रुतुराज गायकवाड़ और देवदत्त पडीकल के रुप में चार ओपनर हैं जबकि मध्यक्रम में सूर्यकुमार, ईशान किशन, मनीष पांडे, नीतीश राणा और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी हैं।

राणा, गायकवाड़ और पडीकल ने अब तक अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व नहीं किया है।

सूर्यकुमार ने मीडिया र्वाता में कहा, मुझे लगता है कि इंग्लैंड के खिलाफ अलग चुनौती थी। बल्लेबाज के लिए जब भी आप खेलने उतरते हैं तो आपको जीरो से शुरू करना होता है। यह सीरीज अलग है, लेकिन चुनौती एक ही है। मुझे बस समान तरीके से ही प्रदर्शन करना है। दबाव है, क्योंकि कोई दबाव नहीं है और मजा भी नहीं है। यह एक अच्छी चुनौती है और मैं इसके लिए तैयार हूं।

उन्होंने कहा, हम सभी लोगों के लिए यह एक अच्छा अवसर है। ऐसे माहौल में दौरा करना चुनौतीपूर्ण है और सभी पर खुद को साबित करने की जिम्मेदारी है।

बल्लेबाज ने कहा, हम ऐसे वातावरण में खेल चुके हैं। ऐसा वातावरण मुंबई और चेन्नई में है जहां काफी गर्मी होती है। हम यहां टूर्नामेंट के 15-20 दिन पहले आए जिससे यहां के माहौल में ढल सकें।

सूर्यकुमार ने कहा, मेरे ख्याल से मैं वही चीज करूंगा जो मैंने आईपीएल में फ्रेंचाइजी के लिए की है। इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू सीरीज में भी मैंने कुछ अलग नहीं किया था। मैं अपनी आक्रामक भूमिका का आनंद लेता हूं, भले ही किसी भी स्थान पर मुझे बल्लेबाजी करने के लिए कहा जाए। मैं ऐसा ही रहूंगा। मैं यहां वैसे ही खेलूंगा जैसा खेलता आया हूं।

हाल ही में श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन राणातुंगा ने श्रीलंका दौरे पर आई भारतीय टीम को दूसरे दर्जे की टीम करार दिया था और श्रीलंका क्रिकेट की इस टीम के साथ सीरीज के लिए राजी होने को लेकर आलोचना की थी।

सूर्यकुमार ने कहा, हम लोग इस बारे में नहीं सोच रहे हैं। सभी लोग बस ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। जिस तरह से अभ्यास सीजन चल रहे हैं, यह अच्छा है और हम सभी इस चुनौती के लिए उत्साहित हैं। हम किसी अन्य चीज के बारे में नहीं सोच रहे हैं। हम बस यहां मजा करने आए हैं और इस सीरीज का आनंद लेने के साथ ही इससे कुछ सकारात्मक बातें लेकर जाना चाहते हैं।

भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 21 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज होगी। सभी मुकाबले यहां आर प्रेमादासा स्टेडियम में होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 06 Jul 2021, 11:33:46 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.