logo-image

VIDEO : भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या IND Vs AUS मैच देखने लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड पहुंचे

क्रिकेट विश्व कप में रविवार को इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच देखने पहुंचे विजय माल्या

Updated on: 09 Jun 2019, 04:44 PM

highlights

  • क्रिकेट मैच देखने पहुंचे विजय माल्या
  • लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर चल रहा है मैच
  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला

नई दिल्ली:

क्रिकेट वर्ल्ड कप चल रहा है. आज यानी रविवार को इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच चल रहा है. यह मैच इंगलैंड में हो रहा है. इस रोमांचक मैच देखने के लिए भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या भी लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में पहुंचे. उन्होंने कहा कि मैं यहां ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के बीच होने वाले मैच देखने आया हूं.

विजय माल्या को क्रिकेट से बहुत लगाव है. भगोड़े घोषित होने से पहले विजय माल्या आईपीएल में रॉयल चैलंजर्स बैंगलोर का मालिक हुआ करता था. क्रिकेट से लगाव होने के चलते ही विजय माल्या रविवार को मैच देखने ओवल क्रिकेट ग्राउंड पहुंच गए.

 

यह भी पढ़ें - बीजेपी के जिला महामंत्री पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप

विजय माल्या लंदन में भी लेनदेन मामले में फंसा

बता दें कि विजय माल्या को भगोड़ा घोषित किया जा चुका है. वहीं विजय माल्या भारत के बाद लंदन में भी रुपये के लेनदेन मामले में फंसता जा रहा है. भारत से भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) के खिलाफ ब्रिटेन की शराब कंपनी डियाजियो के 17.5 करोड़ डालर के वसूली के दावे पर ब्रिटेन के उच्च न्यायालय में सुनवाई की गई. न्यायमूर्ति रोबिन नॉलेज की पीठ के समक्ष डियाजियो ने दावा किया कि विजय माल्या, उसके बेटे सिद्धार्थ (Siddharth Mallya) और माल्या परिवार से जुड़ी दो कंपनियों पर उसकी देनदारी बनती है.

यह भी पढ़ें - IND Vs AUS: पहले 15 ओवर में धवन-रोहित की सधी बल्‍लेबाजी, 50 के करीब धवन

चार करोड़ डॉलर राशि की देनदारी सीधे माल्या पर

उसका कहना है कि यह देनदारी उस समय की है जब उसने माल्या की यूनाइटेड स्प्रिट्स लि (USL) में नियंत्रणकारी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया था. ब्रिटेन की कंपनी ने कहा कि चार करोड़ डॉलर राशि की देनदारी सीधे माल्या पर बनती है जो उन्हें अधिग्रहित कंपनी के प्रबंध से नाता तोड़ने के लिए दिया गया था, बाकी बकाया माल्या के बेटे सिद्धार्थ और कंपनी वाट्सन लिमिटेड से वसूलने का दावा है. यह कंपनी माल्या के पारिवारिक न्यास कांटिनेंटल एडमिनिस्ट्रेशन सर्विसेज लिमिटेड (CASL) के नियंत्रण में है.

माल्या को ब्रिटेन से भारत लाने के मामले में सुनवाई चल रही है

बैंकों से करीब 9000 करोड़ रुपये का कर्ज लेकर भागे शराब कारोबारी विजय माल्या भले ही अभी लंदन में रह रहा है, लेकिन भारत सरकार का शिकंजा लगातार उस पर कसता जा रहा है. वह साल 2016 से लंदन में रह रहा है. विजय माल्या के खिलाफ भारत में बैंकों के 9000 करोड़ रुपये के कर्ज नहीं लौटाने के मामले चल रहे हैं. वह भारत का भगोड़ा घोषित किया जा चुका है. माल्या को ब्रिटेन से प्रत्यर्पित कराकर भारत लाने के मामले में सुनवाई चल रही है.