logo-image

क्रिकेट वेस्टइंडीज अपनी चयन समीति में करेगा महत्वपूर्ण बदलाव

क्रिकेट वेस्टइंडीज अपनी चयन समीति में करेगा महत्वपूर्ण बदलाव

Updated on: 19 Dec 2021, 05:55 PM

सेंट जॉन्स:

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) अपनी चयन समीति में बदलाव करने जा रहा है। बोर्ड ने शनिवार को घोषणा की है कि पैनल में कुछ नए अधिकारियों की भर्ती की जाएगी।

इस घोषणा से मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर और उनके सहयोगी माइल्स बसकोम्बे का कार्यकाल 31 दिसंबर को समाप्त हो जाएगा।

सीडब्ल्यूआई ने यह भी कहा कि जब तक उन्हें नए चयनकर्ता नहीं मिल जाते, तब तक एक अंतरिम चयन पैनल का गठन किया गया है।

सीडब्ल्यूआई ने एक बयान में कहा, एक चयन पैनल की स्थापना की गई है, जिसमें मुख्य कोच फिल सिमंस के साथ-साथ संबंधित सदस्य शामिल हैं। सीडब्ल्यूआई के क्रिकेट निदेशक जिमी एडम्स इस प्रक्रिया की देखरेख करेंगे।

वेस्टइंडीज टीम के लिए पिछले कुछ महीने अच्छे रहे हैं। लेकिन, हाल ही में पाकिस्तान से बुरी तरह से सीरीज हार गए थे जिसमें उन्होंने एक भी मैच नहीं जीते थे। साथ ही टी20 विश्वकप के नॉकआउट तक पहुंचने में टीम विफल रही थी।

जिमी एडम्स ने कहा हम सीनियर चयन पैनल के सदस्य के रूप में पिछले दो वर्षों में वेस्टइंडीज क्रिकेट को उनके काम और समर्पित सेवाओं के लिए रोजर और माइल्स को धन्यवाद देना चाहते हैं। अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए वेस्टइंडीज की टीमों का चयन करना एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण काम है। निवर्तमान मुख्य चयनकर्ता हार्पर ने भी इस निर्णय को स्वीकार किया।

उन्होंने कहा मैं मुख्य चयनकर्ता की भूमिका में वेस्टइंडीज क्रिकेट की सेवा करने के अवसर के लिए सीडब्ल्यूआई को धन्यवाद देना चाहता हूं और मैं संगठन को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

वेस्टइंडीज की अगली सीरीज जमैका के सबीना पार्क में आयरलैंड के खिलाफ होगी। जहां वे 8, 11 और 14 जनवरी को तीन मैचों की वनडे सीरीज और 16 जनवरी को टी20 खेलेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.