logo-image

टिम पेन के साथ हुए व्यवहार से हैरान है क्रिकेट तस्मानिया

टिम पेन के साथ हुए व्यवहार से हैरान है क्रिकेट तस्मानिया

Updated on: 23 Nov 2021, 01:00 PM

होबार्ट:

आस्ट्रेलिया की घरेलू क्रिकेट टीम, क्रिकेट तस्मानिया (सीटी) ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज टिम पेन के साथ किए गए व्यवहार से परेशान है, जिन्होंने हाल ही में एक ऑफ-फील्ड स्कैंडल के बाद स्वेच्छा से टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी। उन्होंने साल 2017 में एक पूर्व सीटी कर्मचारी को टेक्स्ट संदेश भेजे थे।

क्रिकेट तस्मानिया के अध्यक्ष एंड्रयू गैगिन ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि पूर्व टेस्ट कप्तान को कभी भी ऐसी स्थिति में नहीं डालना चाहिए था, जिसमें उन्होंने 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन में शुरू होने वाली एशेज से पहले कप्तान के रूप में इस्तीफा दे दिया हो।

गैगिन ने मंगलवार को कहा, हाल के दिनों में मैंने जो बातचीत की है, उससे यह स्पष्ट है कि तस्मानियाई क्रिकेट समुदाय और आम जनता में गुस्सा साफ है।

टिम पेन पिछले चार वर्षों में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए एक प्रकाशस्तंभ रहा है और केप टाउन की आपदा के बाद राष्ट्रीय टीम की प्रतिष्ठा को बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

बॉल टैंपरिंग प्रकरण- जिसे सैंडपेपर-गेटस्कैंडल भी कहा जाता है, 2018 में केप टाउन टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की प्रतिष्ठा को बचाने के लिए पेन को टेस्ट कप्तान बनाया गया था। ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी- तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ, उनके डिप्टी डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट को स्कैंडल के मद्देनजर प्रतिबंधित कर दिया गया था।

गैगिन ने कहा, फिर भी, ऐसे समय में जब सीए को टिम का समर्थन करना चाहिए था, उन्हें स्पष्ट रूप से अस्वीकार्य माना जाता था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान के साथ किया गया व्यवहार भयावह है और बिल लॉरी के बाद से 50 साल पहले सबसे खराब है।

क्रिकेट तस्मानिया बोर्ड ने अपने विचार की पुष्टि की कि पाइन को उस स्थिति में नहीं रखा जाना चाहिए था जहां उन्हें एक घटना पर इस्तीफा देने की आवश्यकता महसूस हुई थी। यह उस समय एक स्वतंत्र जांच द्वारा निर्धारित किया गया था कि यह आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है और एक सहमति और निजी आदान-प्रदान जो दो परिपक्व वयस्कों के बीच हुआ और दोहराया नहीं गया।

पाइन वर्तमान में तस्मानिया सेकेंड इलेवन मैच में खेल रहे हैं और होबार्ट में लिंडिसफर्ने ओवल में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रतियोगिता के शुरुआती दिन स्टंप के पीछे छह कैच लेने के बाद मंगलवार को एक रन पर आउट हो गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.