News Nation Logo
Banner

T10 लीग में आया तूफान, इस खिलाड़ी ने 30 गेंद में जड़ दिए 91 रन, अब मचेगी खलबली

IPL 2020 नजदीक आता जा रहा है. टीमों के बीच खिलाड़ियों की अदला बदली का काम अब पूरा हो चुका है. कई खिलाड़ियों को टीमों ने रिलीज भी किया है, जो अगले माह होने वाली नीलामी में भाग लेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Nov 2019, 10:46:23 AM
क्रिस लिन

क्रिस लिन (Photo Credit: फाइल फोटो)

New Delhi:

आईपीएल 2020 नजदीक आता जा रहा है. टीमों के बीच खिलाड़ियों की अदला बदली का काम अब पूरा हो चुका है. कई खिलाड़ियों को टीमों ने रिलीज भी किया है, जो अगले माह होने वाली नीलामी में भाग लेंगे. सबसे बड़ी बात यह है कि इस बार आस्‍ट्रेलिया के नौ खिलाड़ी अलग अलग टीमों ने रिलीज किए हैं. इस बार कुल 71 खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है, जिसमें 34 खिलाड़ी तो विदेशी ही हैं. इन 34 विदेशी खिलाड़ियों में एक नाम आस्‍ट्रेलिया के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज रहे क्रिस लिन (Chris Lynn) का भी है. जो कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेल रहे थे. लेकिन इस बार उन्‍हें रिलीज कर दिया गया है. क्रिस लिन को रिलीज हुए अभी एक हफ्ता भी नहीं हुआ है और उन्‍होंने ऐसी पारी खेली कि सारे रिकार्ड ध्‍वस्‍त हो गए. 

यह भी पढ़ें ः VIDEO : दोनों हाथों से गेंद फेंकता है यह अद्भुत गेंदबाज, दोनों से लिए विकेट

आस्‍ट्रेलिया के क्रिस लिन ने आबूधावी में खेली जा रही T10 लीग (T10 League) में 30 गेंद में 91 रन ठोक दिए. क्रिस लिन T10 लीग में मराठा अरेबियंस की ओर से खेल रहे हैं. 91 रन बनाने के बाद भी अंत तक आउट नहीं हुए. क्रिस लिन ने नौ चौके और सात छक्‍के मारे. इस T10 लीग में अब तक कोई भी बल्‍लेबाज शतक नहीं लगा पाया है. अब क्रिस लिन का यह स्‍कोर सबसे बड़ा हो गया है. यानी क्रिस लिन से ज्‍यादा रन किसी भी खिलाड़ी ने नहीं बनाए हैं. इसी T10 लीग में इससे पहले इंग्‍लैंड के एलेक्‍स हेल्‍स ने 87 रन बनाए थे, जो अब पीछे छूट गए हैं.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN Day Night Test : सबसे पहले कोलकाता पहुंचेंगे विराट कोहली और अजिंक्‍य रहाणे, जानें बाकी कब आएंगे

क्रिस लिन की पारी की बदौलत मराठा अरेबियंस (Maratha Arabians) की टीम ने निर्धारित दस ओवर में 138 रन बनाए. इसके जवाब में जब टीम आबू धाबी मैदान पर उतरी तो टीम ने कोशिश तो बहुत की लेकिन क्रिस लिन की पारी से पार पाना आसान नहीं था. आबू धाबी की टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 114 रन बनाए और उसे हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली को शून्‍य पर आउट करने वाला गेंदबाज मोहम्‍मद शमी की शरण में, गुलाबी गेंद पर लिए टिप्‍स

क्रिस लिन की पारी के बारे में आप इसी बात से समझ सकते हैं कि उन्‍होंने अपने पहले 50 रन तो 18 गेंद में ही ठोक दिए थे. क्रिस लिन कई साल से आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते रहे हैं, लेकिन इस बार उन्‍हें रिलीज कर दिया गया है. इसके पीछे यह भी कारण था कि वे पिछले कुछ मैचों में अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. पिछले नौ ही मैचों की बात करें तो एक भी मैच में क्रिस लिन 50 का आंकड़ा पार नहीं कर पाए थे. ऐसे में ऐसा लगा कि करीब 30 साल के इस क्रिकेटर की धार कुंद पड़ती जा रही है, लेकिन सोमवार को उन्‍होंने जैसी बल्‍लेबाजी की, वह देखने लायक थी. दरअसल क्रिस लिन को देखकर ऐसा लगा रहा था कि अगर उन्‍हें तीन से चार गेंदों और मिल जाती तो T10 लीग में जो अब तक नहीं हुआ वह हो जाता, यानी क्रिस लिन अपना शतक भी पूरा कर सकते थे.

यह भी पढ़ें ः टिम पेन ने डेविड वार्नर की टिप्पणी पर बेन स्टोक्स को लताड़ा, जानें पूरा मामला

कुल मिलाकर क्रिस लिन की इस पारी के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स जरूर डर गई होगी और यह भी सोच रही होगी कि क्रिस लिन को रिलीज क्‍यों कर दिया गया. अगर क्रिस लिन आने वाले वक्‍त में भी ऐसी की पारी जारी रखते हैं तो आईपीएल के ऑक्‍शन में उनकी भारी डिमांड हो जाने की पूरी संभावना है, हर टीम ऐसे खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करना चाहती है जो अकेले ही मैच जिता कर ले जाए. इस बार के मैच में भी ऐसा ही कुछ हुआ.

First Published : 19 Nov 2019, 10:24:33 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो