logo-image

दक्षिण अफ्रीका ने जारी किया इंग्लैंड के साथ सीरीज का शेड्यूल, खेलेंगे 4 टेस्ट

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने शुक्रवार को कहा कि 2019-20 के घरेलू क्रिकेट कार्यक्रम के तहत उसे इंग्लैंड (England) तथा ऑस्ट्रेलिया (Australia) के साथ सीरीज खेलनी है.

Updated on: 25 May 2019, 01:03 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) के दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरे की तारीखों की घोषणा शुक्रवार को कर दी गयी जिसमें टीम चार टेस्ट, तीन एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलेगी. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने शुक्रवार को कहा कि 2019-20 के घरेलू क्रिकेट कार्यक्रम के तहत उसे इंग्लैंड (England) तथा ऑस्ट्रेलिया (Australia) के साथ सीरीज खेलनी है. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) क्रिकेट की ओर से जारी तारीखों के मुताबिक यह इंग्लैंड (England) की टीम 26 दिसंबर को सेंचुरियन में पहला टेस्ट खेलेगी जबकि केपटाउन के न्यूलैंड्स में तीन जनवरी को दूसरा टेस्ट खेला जाएगा. बाकी के दो टेस्ट मैच पोर्ट एलिजाबेथ और जोहानिसबर्ग में खेले जायेंगे.

और पढ़ें: अभ्यास मैच में भी पाकिस्तान की निकली हवा, शाहिदी के शतक से जीता अफगानिस्तान

टीम इससे पहले दो अभ्यास मैच भी खेलेगी. इंग्लैंड (England) की टीम चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों के लिए दिसम्बर में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरा करेगी. यह सीरीज 17 दिसम्बर, 2019 से 16 फरवरी 2020 के बीच खेली जाएगी. 

इस सीरीज के टेस्ट मैच सेंचुरियन, केप टाउन, पोर्ट एलिजाबेथ और जोहांसबर्ग में होंगे. डरबन को किसी टेस्ट की मेजबानी नहीं मिली है. 

और पढ़ें: मुक्केबाजी में सरिता देवी ने 3 साल बाद जीता स्वर्ण, मैरी कॉम ने जीता एक और गोल्ड

इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम तीन टी-20 और तीन वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया (Australia) की मेजबानी करेगी. यह सीरीज 21 फरवरी, 2020 से सात मार्च, 2020 तक खेली जाएगी.