logo-image

क्रिकेट बिरादरी ने भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में कोहली की सेवाओं की सराहना की

क्रिकेट बिरादरी ने भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में कोहली की सेवाओं की सराहना की

Updated on: 16 Jan 2022, 02:10 AM

नई दिल्ली:

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने की अचानक घोषणा ने क्रिकेट जगत को स्तब्ध कर दिया। सभी खेल प्रमियों ने क्रिकेट के सबसे लंबे समय तक भारत के कप्तान के रूप में सेवाओं के लिए स्टार बल्लेबाज की सराहना की।

कोहली ने 68 टेस्ट में से 40 में जीत के साथ भारत के सबसे सफल कप्तान के रूप में अपनी पहचान बनाई। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में एक ऐतिहासिक टेस्ट श्रृंखला जीतने में भी टीम की मदद की और उन्हें आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष पर ले गए। उनके नेतृत्व में भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के उद्घाटन के फाइनल में भी पहुंचा।

क्रिकेट बिरादरी ने टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी के लिए कोहली की सराहना की।

वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया, भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में शानदार करियर के लिए बहुत-बहुत बधाई विराट कोहली। आंकड़े झूठ नहीं बोलते और वह न केवल सबसे सफल भारतीय टेस्ट कप्तान रहे, बल्कि दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे। बहुत गर्व है आप पर।

भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने एक ट्वीट में कहा, गतिशील भारतीय टीम का नेतृत्व करना हमेशा एक सम्मान की बात होती है और पद छोड़ने का फैसला भावनात्मक रूप से भारी क्षण होता है। एक यात्रा अच्छी तरह से तय की गई।

टीम के पूर्व साथी सुरेश रैना ने ट्वीट किया, हालांकि मैं भी विराट के अचानक फैसले से हैरान हूं, मैं उनकी अपील का सम्मान करता हूं। उन्होंने विश्व क्रिकेट और भारत के लिए जो किया है, मैं उनकी सराहना करता हूं। आशा है कि वह एक खिलाड़ी के रूप में भारत के लिए चमकना जारी रखेंगे।

उनके दिल्ली और भारत के साथी ईशांत शर्मा ने बचपन से ही ड्रेसिंग रूम में और मैदान पर साझेदारी की है। उन्होंने सभी यादें साझा कीं।

ईशांत ने तस्वीरों के साथ ट्वीट किया, बचपन से ही ड्रेसिंग रूम और मैदान के अंदर और बाहर मैं आपके साथ रहा। साझा की गई सभी यादों के लिए धन्यवाद। हमने कभी नहीं सोचा था कि आप हमारे कप्तान होंगे और मैं भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलूंगा।

उन्होंने कहा, हमने केवल पूरे मन से क्रिकेट खेला और चीजें अच्छी तरह से काम कर रही थीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.