logo-image

क्रिकेट इंतजार कर सकता है, कोरोना वायरस की वजह से इस समय जीवन खतरे में है : हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने कहा कि मैं आज जो कुछ भी हूं वो क्रिकेट के कारण हूं. लेकिन यह समय क्रिकेट पर बात करने का नहीं है.

Updated on: 18 Apr 2020, 06:46 PM

कोलकाता:

भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को लगता है कि इस समय फैली भयानक बीमारी कोविड-19 के कारण क्रिकेट दूर की कौड़ी है. इसी बीमारी के कारण बीसीसीआई ने आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्तिकाल के लिए स्थगित कर दिया है. हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोब अख्तर ने कहा था कि कोविड-19 से लड़ाई के लिए फंड जुटाने के लिए भारत और पाकिस्तान को एक सीरीज खेलनी चाहिए. हरभजन ने कहा है कि इस समय क्रिकेट सबसे आखिरी चीज है.

ये भी पढ़ें- इस दिग्गज बल्लेबाज ने धोनी को बताया सर्वकालिक महान कप्तान, बोले- मैदान पर माही के खिलाफ खेलना बेहद मुश्किल

हरभजन ने कहा, "इस समय मेरे दिमाग में क्रिकेट सबसे आखिरी की चीज है. मैं इसके बारे में सोच भी नहीं रहा हूं. फंड जुटाने के और भी बहुत से तरीके हैं. जरूरी नहीं कि इसके लिए मैच खेला जाए. मुझे नहीं लगता कि इस समय कोई भी क्रिकेट या खेल के बारे में सोच रहा होगा. यह काफी छोटी चीजें हैं. इस समय जिंदगी दांव पर है. हां, क्रिकेट ने हमें काफी कुछ दिया है. मैं आज जो कुछ भी हूं वो क्रिकेट के कारण हूं. लेकिन यह समय क्रिकेट पर बात करने का नहीं है. हम लोगों की मदद कैसे कर सकते हैं मैं इस समय इस पर बात करना पसंद करूंगा."

ये भी पढ़ें- इस दिग्गज बल्लेबाज ने धोनी को बताया सर्वकालिक महान कप्तान, बोले- मैदान पर माही के खिलाफ खेलना बेहद मुश्किल

इस बीमारी से जो माहौल बना है इसी के कारण इसी साल अक्टूबर में होने वाले टी-20 विश्व कप के होने पर भी सवालिया निशान हैं. इस पर हरभजन ने कहा, "एक आईपीएल और एक विश्व कप..अगर यह इस साल नहीं होते हैं तो इनसे क्या फर्क पड़ जाएगा? लेकिन अगर चीजें चलती रहीं तो हमारी जिंदगी खत्म हो जाएगी. हम हर चीज को हल्के में ले रहे हैं. लेकिन इस बीमारी ने हमें हर छोटी चीज के लिए शुक्रगुजार होना सिखाया है. अभी घर पर खाना बनता है तो सोचता हूं कि चलो खाना तो है. अगर आप स्वस्थ नहीं रहेंगे तो आप अपने पैसे, कार, घर का क्या करने वाले हैं."