logo-image

सीए ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए अपने खिलाड़ियों को एनओसी दिया

सीए ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए अपने खिलाड़ियों को एनओसी दिया

Updated on: 15 Aug 2021, 08:00 PM

मेलबर्न:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने रविवार को अपने मुख्य सीमित ओवर खिलाड़ियों के लिए सितंबर और अक्टूबर में यूएई में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे चरण में खेलने का रास्ता साफ कर दिया है।

इस कदम के पीछे का कारण संयुक्त अरब अमीरात में साल के अंत में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है, खासकर अफगानिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय सीरीज के स्थगित होने के बाद।

क्रिकेट डॉट कॉम की एक रिपोर्ट में कहा गया है, यह लगातार दूसरा सीजन होगा जिसमें डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस जैसे खिलाड़ी आकर्षक घरेलू टी20 टूर्नामेंट में भाग लेगें।

भारत में कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण अहमदाबाद और नई दिल्ली में बायो-बबल के टूटने के कारण 2 मई के बाद आईपीएल के इस साल के संस्करण को रोक दिया गया था। बीसीसीआई द्वारा प्रदान की गई चार्टर उड़ान के माध्यम से स्वदेश लौटने से पहले लगभग 40 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों, कोचों, प्रसारकों और सहायक कर्मचारियों को मालदीव में 14 दिन बिताने पड़े थे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को बंद कर दिया था।

जुलाई में, बीसीसीआई द्वारा यह घोषणा की गई थी कि आईपीएल के शेष मैच 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक यूएई में खेले जाएंगे। पुरुषों के टी 20 विश्व कप की शुरूआत से ठीक दो दिन पहले आईपीएल को खत्म किया जाएगा, जिसे भारत से भी स्थानांतरित किया गया है।

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मुकाबले के साथ शुरू होगा। दोनों टीमें पहले ही क्रमश: अबू धाबी और दुबई में अपने ठिकानों पर पहुंच चुकी हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.