logo-image

भारत के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज पर विचार कर रहा है क्रिकेट आस्ट्रेलिया

कोरोना वायरस महामारी के कारण हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई की कोशिश में जुटा क्रिकेट आस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ साल के आखिर में चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला को पांच में बदलने के प्रस्ताव पर विचार कर रहा है.

Updated on: 21 Apr 2020, 04:28 PM

सिडनी:

कोरोना वायरस महामारी के कारण हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई की कोशिश में जुटा क्रिकेट आस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ साल के आखिर में चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला को पांच में बदलने के प्रस्ताव पर विचार कर रहा है. भारतीय टीम का आस्ट्रेलिया दौरा अक्टूबर में टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला से शुरू होगा और दिसंबर में चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला से खत्म होगा. इस बीच में टी20 विश्व कप है जो 18 अक्टूबर से शुरू होगा लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए इसे लेकर अनिश्चितता की स्थिति है.

ये भी पढ़ें- गावस्कर ने भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टी20 विश्व कप की अदला-बदली का प्रस्ताव रखा

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सीईओ केविन राबर्टस ने एएपी से कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय सत्र पर पड़े प्रभाव की बात करे तो हमें लाखों डॉलर का नुकसान हुआ है. हम इसकी भरपाई के लिये पूरी कोशिश कर रहे हैं. हम तमाम विकल्पों पर विचार कर रहे हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास अभी समय है. भारत के खिलाफ श्रृंखला के दौरान विभिन्न विकल्पों पर गौर किया जा रहा है. इस समय हम किसी संभावना से इनकार नहीं कर रहे.’’

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच खिलाड़ियों के साथ रिश्ते बनाने में जुटे सट्टेबाज, ICC की चिंता पर BCCI ने कही ये बड़ी बात

दर्शकों के बिना टी20 विश्व कप कराने पर भी विचार हो रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘इससे भले ही आर्थिक फायदा नहीं होगा लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सत्र के लिये यह जरूरी है. प्रसारण अधिकारों से मिलने वाला राजस्व आईसीसी और पूरे क्रिकेट जगत के लिये अहम है. हम टी20 विश्व कप कराने की पूरी कोशिश करेंगे.’’ कोरोना महामारी के चलते खेल ठप हो चुके हैं और क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने 30 जून को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के बाकी हिस्से के लिये अपने 80 प्रतिशत स्टाफ को छुट्टी दे दी है.