logo-image

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मोइन अली को 'ओसामा' कहे जाने वाले मामले पर की जांच बंद

वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, सीए ने कहा कि इस मामले में उन्हें कोई और सबूत नहीं मिला है और न ही मोइन के इस दावे में कोई और जानकारी मिली है.

Updated on: 25 Sep 2018, 09:51 AM

नई दिल्ली:

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने सोमवार को इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली को 'ओसामा' के नाम से संबोधित करने वाले मामले की जांच बंद करने की घोषणा कर दी है. अली ने हाल ही में आरोप लगाय था कि 2015 की एशेज सीरीज में आस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी ने उन्हें 'ओसामा' कहा था. इस मामले की सीए ने जांच शुरू की थी. 

वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, सीए ने कहा कि इस मामले में उन्हें कोई और सबूत नहीं मिला है और न ही मोइन के इस दावे में कोई और जानकारी मिली है. 

माना जा रहा है कि मामले में जांच के लिए सीए ने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड से एशेज सीरीज-2015 की घटना से जुड़ी और भी जानकारियां मांगी थीं.

सीए के प्रवक्ता ने कहा, 'हमने इंग्लैंड एंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और अपने टीम प्रबंधन से मिली जानकारियों का आंकलन किया. हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि इस घटना की उस समय जांच हुई थी और मोइन को इस मामले में प्रतिक्रिया भी दी गई थी.

और पढ़ें: Asia Cup 2018, IND vs AFG: भारत की बल्लेबाजी या अफगानिस्तान की गेंदबाजी, आज कौन पड़ेगा भारी? 

प्रवक्ता ने कहा, 'मोइन नहीं चाहते कि इस मामले को अब और आगे बढ़ाया जाए. हमें भी इस मामले में और सबूत नहीं मिले हैं और न ही कोई और जानकारी मिली है. इसलिए, इस मामले को बंद किया जा रहा है.'

अली ने जब कहा था कि एशेज सीरीज-2015 के दौरान उन्हें एक आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने आतंकवादी ओसामा बिन लादेन के नाम से संबोधित किया था तब सीए ने इस पर तुरंत प्रक्रिया देते हुए जांच बैठाई थी.

और पढ़ें: श्रीलंका बोर्ड ने एंजेलो मैथ्यूज को वनडे टीम की कप्तानी से हटाया, नाराज मैथ्यूज ने लिखा पत्र 

सीए की जीरो टोलरेंस नीति का हवाला देते हुए प्रवक्ता ने कहा, 'हम इस तरह के मामले में जीरो टोलरेंस नीति का उपयोग करते हैं. इस तरह की चीजों की खेल या समाज में बिल्कुल भी जगह नहीं है. इस तरह के मामले जब भी सामने आएंगे उन्हें गंभीरता से लिया जाएगा.'