logo-image

पाकिस्तान में सुरक्षा जायजों का दौरा करने जाएगी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम, पीसीबी ने की पुष्टि

पीसीबी (PCB) के मुताबिक सीए के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) केविन रोबर्ट्स 16 से 18 सितंबर तक पाकिस्तान में रहेंगे जबकि ईसीबी के सीईओ और निदेशक अक्टूबर में सुरक्षा जायजों की जानकारी लेने आएंगे.

Updated on: 31 Aug 2019, 07:31 PM

नई दिल्ली:

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की ओर से सीमित ओवर्स के लिए पाकिस्तान में सीमित ओवर्स की सीरीज की घोषणा के बाद अब 2 और देश पाकिस्तान में सुरक्षा परिस्थितियों का जायजा लेने जाएंगे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी (PCB)) ने पुष्टि करते हुए कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के शीर्ष अधिकारी सितंबर और अक्टूबर में सुरक्षा का जायजा लेने के लिए देश का दौरा करेंगे. पीसीबी (PCB) के मुताबिक सीए के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) केविन रोबर्ट्स 16 से 18 सितंबर तक पाकिस्तान में रहेंगे जबकि ईसीबी के सीईओ और निदेशक अक्टूबर में सुरक्षा जायजों की जानकारी लेने आएंगे.

और पढ़ें: IND vs WI: खराब अंपायरिंग का शिकार हुए मयंक अग्रवाल, फिर उठा विवाद

पीसीबी (PCB) के अध्यक्ष एहसान मनी ने शुक्रवार को लाहौर में पीसीबी (PCB) की संचालन बोर्ड को इस बात से अवगत कराया. एहसान मनी के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के अधिकारियों को सुरक्षा खाके का पूर्ण ब्यौरा सौंपा जाएगा. इसका मकसद पाकिस्तान दौरे पर टीम भेजने के लिए उन्हें राजी करना है.

गौरतलब है कि 10 वर्ष पहले मार्च 2009 में पाकिस्तान (Pakistan) दौरे पर गई श्रीलंका (Sri lanka) टीम की बस पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई गई थी. लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर ये हमला किया गया था. इस हमले में पाकिस्तान (Pakistan) की पुलिसकर्मियों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी.

और पढ़ें: टीम में जगह न बना पाने को लेकर जानें क्या बोले मुरली विजय, कही यह बड़ी बात

वहीं श्रीलंका (Sri lanka) क्रिकेट टीम के खिलाड़ी महेला जयवर्धने, कुमार संगकारा समेत कुछ अन्य खिलाड़ी भी घायल हो गए थे. हालांकि टीम को सुरक्षित निकाल लिया गया, लेकिन इस घटना के बाद पाकिस्तान (Pakistan) की काफी आलोचना हुई थी और उसके बाद टेस्ट खेलने वाले किसी भी देश ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है.