logo-image

श्रेय उन खिलाड़ियों को जाता है जिन्होंने कड़ी मेहनत की है : शमी

श्रेय उन खिलाड़ियों को जाता है जिन्होंने कड़ी मेहनत की है : शमी

Updated on: 29 Dec 2021, 01:30 AM

सेंचुरियन:

यहां के सुपरस्पोर्ट पार्क में मंगलवार को तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कमांडिंग पोजीशन में भारत को तीन विकेट दिलाने वाले मोहम्मद शमी ने कहा कि भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण का श्रेय हर उस सदस्य को जाना चाहिए, जिसने पिछले 6-7 वर्षो में कड़ी मेहनत की है।

31 वर्षीय खिलाड़ी ने शानदार गेंदबाजी की और पांच विकेट (5/44) लिए, जिससे भारत को दक्षिण अफ्रीका को कम स्कोर पर समेटने में मदद मिली। टेस्ट में यह उनका छठा पांच विकेट था।

शमी ने मैच के बाद मीडिया से कहा, भारतीय तेज गेंदबाजी दुर्जेय है, क्योंकि प्रत्येक सदस्य ने कड़ी मेहनत की है और अपनी कड़ी मेहनत से यह सब हासिल किया है। उन्होंने अपने लिए अपनी एक छोटी सी जगह बनाई है और हां वे वही हैं, जिन्होंने बहुत अधिक मेहनत की है पिछले 6-7 वर्षों में काम किया। वे यहां अपने दम पर हैं।

शमी के अर्धशतक ने भी उन्हें 200 विकेट का व्यक्तिगत मील का पत्थर हासिल करने में मदद की। वह अब अपने 55वें टेस्ट मैच में यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारतीय तेज गेंदबाजों में तीसरे सबसे तेज हैं।

कुल मिलाकर, वह 200 या अधिक विकेट लेने वाले 11वें भारतीय गेंदबाज हैं और इस मुकाम तक पहुंचने वाले केवल पांचवें तेज गेंदबाज हैं। शमी फिलहाल कपिल देव (434), इशांत शर्मा (311), जहीर खान (311) और जवागल श्रीनाथ (236) से पीछे हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने कभी 200 टेस्ट विकेट लेने का सपना देखा था, शमी ने कहा कि वह केवल कड़ी मेहनत करने में विश्वास करते हैं और परिणाम प्रक्रिया का हिस्सा हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.