News Nation Logo
Banner

क्रेग मैक्डरमॉट, शेरान ट्रेडरिया को मिली आस्ट्रेलिया क्रिकेट हाल ऑफ फेम में जगह

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर क्रेग मैक्डरमॉट (Australian fast bowler Craig MacDermott) और महिला खिलाड़ी शेरान ट्रेडरिया (Women player Sharan Traderia) को सोमवार को आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के हाल ऑफ फेम (Hall of Fame) में शामिल किया गया.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 Feb 2020, 04:57:31 PM
क्रेग मैक्डरमॉट Craig MacDermott

क्रेग मैक्डरमॉट Craig MacDermott (Photo Credit: आईएएनएस)

Melbourne:  

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर क्रेग मैक्डरमॉट (Australian fast bowler Craig MacDermott) और महिला खिलाड़ी शेरान ट्रेडरिया (Women player Sharan Traderia) को सोमवार को आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के हाल ऑफ फेम (Hall of Fame) में शामिल किया गया. साल 1984 में डेब्यू करने वाले क्रेग मैक्डरमॉट ने 1996 तक आस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया और एलन बॉर्डर के नेतृत्व वाली टीम में आक्रमण पंक्ति की धुरी रहे. क्रेग मैक्डरमॉट ने अपने देश के लिए कुल 71 टेस्ट और 138 वनडे मैच खेले और क्रमश: 291 और 138 विकेट लिए.

यह भी पढ़ें ः अब भारत में होंगे दो करोड़ रुपये की इनामी रााशि के टूर्नामेंट, जानिए क्‍या है पूरा BIG Plan

साल 1987 में भारत में आयोजित विश्व कप में आस्ट्रेलिया को खिताबी जीत दिलाने में क्रेग मैक्डरमॉट की अहम भूमिका रही थी. क्रेग मैक्डरमॉट ने इस विश्व कप में कुल 18 विकेट लिए थे. क्रेग मैक्डरमॉट ने हाल आफ फेम में जगह मिलने के बाद कहा कि बेहतरीन महिला व पुरुष खिलाड़ियों की फेहरिस्त में शामिल होना गर्व की बात है. क्रेग मैक्डरमॉट ने कहा, इससे क्या यह साबित होता है कि मैं बूढ़ा हो गया हूं. मुझे ठीक से इसका अंदाजा नहीं लेकिन एक इलीट समूह का हिस्सा होना गर्व की बात है.

यह भी पढ़ें ः U19 World Cup : क्‍या होगा यशस्‍वी जायसवाल का भविष्‍य, कोच ने बताया बहुत बड़ा प्‍लान

दूसरी ओर, महिला खिलाड़ी शेरान ट्रेडरिया ने 1973 से 1988 के बीच आस्ट्रेलिया के लिए कुल 10 टेस्ट और 31 वनडे मैच खेले. इस दौरान उन्होंने क्रमश: 30 और 32 विकेट लिए. ट्रेडरिया ने चार विश्व कप में हिस्सा लिया. 65 साल की ट्रेडरिया ने हाल ऑफ फेम को शानदार सम्मान करार दिया. महिला खिलाड़ी शेरान ट्रेडरिया ने कहा, यह शानदार सम्मान है. अब तक मैं लोगों को हाल ऑफ फेम में शामिल होते हुए देखती थी तो मुझे लगता था कि क्या वाकई यह अहम है. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे इस इलीट ग्रुप में शामिल किया जाएगा क्योंकि यह एक व्यक्तिगत सम्मान है और मैंने हमेशा टीम के हित में खेला है.

First Published : 10 Feb 2020, 04:57:31 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.