logo-image

CPL 2021 : टीम इंडिया को विश्व कप जिताने वाला खिलाड़ी अब सीपीएल में खेलेगा 

CPL 2021 Update News : सीपीएल का पहला मैच 28 अगस्त को होगा और इसका फाइनल 19 सितंबर को खेला जाएगा. इस बीच सीपीएल की छह टीमों के बीच जोरआजमाइश होगी.

Updated on: 29 May 2021, 06:30 PM

नई दिल्ली :

CPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 भले कोरोना वायरस के कारण कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया हो, लेकिन भारतीय टीम एक बार फिर जल्द ही मैदान पर उतरेगी. भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर जाने के लिए तैयार है. वहां पर  भारतीय टीम पहले न्यूजीलैंड से आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी और उसके बाद इंग्लैंड से ही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इस बीच अगर आप टेस्ट क्रिकेट के शौकीन नहीं हैं. आप फटाफट क्रिकेट देखना चाहते हैं तो उसके लिए भी तैयार हो जाने की बारी है. आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच फिर से शुरू हों, उससे पहले आपको सीपीएल यानी कैरेबियन प्रीमियर लीग देखने के लिए मिलेगा. इस बार सीपीएल 2021 में एक भारतीय खिलाड़ी भी आपको खेलते हुए दिखाई देगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : UAE में ही होंगे आईपीएल के बचे हुए मैच, राजीव शुक्ला का बड़ा बयान 

हम बात कर रहे हैं अंडर 19 विश्व कप 2012 में भारत के लिए खेलने वाले समित पटेल की. वे इस बार सीपीएल खेलने जा रहे हैं. सीपीएल का पहला मैच 28 अगस्त को होगा और इसका फाइनल 19 सितंबर को खेला जाएगा. इस बीच सीपीएल की छह टीमों के बीच जोरआजमाइश होगी. सीपीएल में वैसे तो दुनियाभर के खिलाड़ी खेलते हैं, लेकिन भारतीय खिलाड़ी नहीं खेल पाते. लेकिन समित पटेल सीपीएल में खेलेंगे. उन्हें बारबाडोस ट्राइडेंट्स की टीम ने अपने पाले में किया है. समित पटेल ऑलराउंडर हैं और गेंद व बल्ले दोनों से अपनी टीम के लिए योगदान दे सकते हैं. भारत ने साल 2012 में अंडर 19 विश्व कप जीता था और समित पटेल उस टीम का हिस्सा थे. फाइनल में समित पटेल ने 62 रन बनाए थे. उस मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया था. देखना यही होगा कि क्या समित पटेल को अपनी टीम की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है या नहीं. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : न्यूजीलैंड के खिलाफ स्पेशल रेट्रो जर्सी पहनेगी टीम इंडिया, देखिए एक झलक

सीपीएल में इस बार कुल छह टीम हैं. इसमें जमैका तलवास, ट्रिनबागो नाइटराइडर्स, सेंट लूसिया, बारबाडोस ट्राइडेंट्स, सेंट किट्स एंड नेविस और गयाना अमेजन वॉरियर्स शामिल हैं. इस बार भी सीपीएल में वेस्टइंडीज के तो धाकड़ खिलाड़ी खेलेंगे ही, साथ ही दुनिया के और भी बड़े खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई देंगे. इसमें फॉफ डुप्लेसी, शाकिब अल हसन, क्रिस मॉरिस और इमरान ताहिर जैसे बड़े बड़े नाम शामिल हैं.