News Nation Logo
Banner

ब्रैंडन किंग के चौके-छक्कों से भीग गया पूरा शहर, 60 गेंदों में शतक.. जड़े 11 छक्के और 10 चौके

गुयाना की ओर से सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 60 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 07 Oct 2019, 06:30:59 PM
ब्रैंडन किंग

ब्रैंडन किंग (Photo Credit: https://twitter.com/ESPNcricinfo)

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज में जारी कैरेबियन प्रीमियर लीग 2019 (CPL) अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है. रविवार को खेले गए पहले क्वालिफायर मुकाबले में गुयाना अमेजन वॉरियर्स और बारबाडोस ट्राइडेंट्स आमने-सामने थीं. गुयाना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 218 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया. जिसका पीछा करते हुए बारबाडोस की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 188 रन ही बना पाई. गुयाना अमेजन वॉरियर्स और बारबाडोस ट्राइडेंट्स को 30 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

ये भी पढ़ें- Confirm: इस शख्स के साथ शादी करने जा रही हैं सानिया मिर्जा की बहन अनम मिर्जा, क्रिकेट से है सीधा संबंध

गुयाना की ओर से सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 60 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया. ओपनिंग करने आए किंग ने अपनी पारी में 72 गेंदें खेलीं और 132 रन बनाए. उन्होंने अपनी इस पारी में 11 छक्के और 10 भी लगाए. किंग द्वारा बनाए गए 132 रनों की पारी, CPL के इतिहास की सबसे बड़ी पारी है. किंग से पहले आंद्रे रसेल 2018 में 121 (नॉटआउट) और क्रिस गेल ने इसी सीजन में 116 रनों की पारी खेली थी.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड ने क्रिस सिल्वरवुड को नियुक्त किया टीम का मुख्य कोच, गेंदबाजी कोच के रूप में पहले ही कर चुके हैं काम

गुयाना की पारी की शुरुआत करने आए किंग अंत तक आउट नहीं हुए और नाबाद ही वापस लौटे. 24 साल के इस युवा बल्लेबाज की इस पारी का उन्हें बड़ा इनाम भी मिल सकता है. बता दें कि ब्रैंडन फिलहाल अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत नहीं कर पाए हैं. ऐसे में वेस्टइंडीज उन्हें टीम में शामिल कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका दे सकता है.

First Published : 07 Oct 2019, 06:30:59 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो