logo-image

कोविड के खौफ में इंग्लैंड की टीम, टेस्ट का दूसरा दिन 30 मिनट की देरी से शुरू

कोविड के खौफ में इंग्लैंड की टीम, टेस्ट का दूसरा दिन 30 मिनट की देरी से शुरू

Updated on: 27 Dec 2021, 12:20 PM

मेलबर्न:

एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच दूसरे दिन देरी से शुरू हुआ। बताया गया कि कुछ सहयोगी स्टाफ और उनके परिवार को दो सदस्य कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साफ किया है कि मेलबर्न टेस्ट के दौरान सामने आए कोविड-19 मामलों के बावजूद एशेज सीरीज में कोई फर्क नहीं पड़ेगा। बॉक्सिंग डे टेस्ट के दूसरे दिन के खेल की शुरुआत आधे घंटे की देरी से हुई क्योंकि इंग्लैंड टीम के स्टाफ में चार कोविड मामले आने के बाद खिलाड़ियों समेत पूरे स्टाफ का रैपिड एंटीजन टेस्ट करावाया गया।

खिलाड़ियों के टेस्ट निगेटिव आने के बाद बस को जाने की मंजूरी मिली और 11 बजे खेल शुरू हो सका। खेल में केवल 30 मिनट की देरी हुई, और सभी सेशन आधे घंटे आगे कर दिए गए। ऐसा तब हुआ जब सीए ने इंग्लैंड के सहयोगी स्टाफ के दो सदस्यों और उनके परिवार के दो सदस्यों के कोविड पॉजिटिव होने की पुष्टि की।

दिन का खेल खत्म होने के बाद इंग्लैंड की पूरी टीम का पीसीआर टेस्ट होगा, लेकिन तीसरा टेस्ट निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेगा। अगर आगे नए मामले सामने आते हैं तो पिछले साल आईसीसी द्वारा बनाए गए सबस्टीट्यूट नियम का इस्तेमाल किया जा सकता है।

हालांकि, जो रूट की अगुवाई वाली इंग्लैंड ने जल्द ही बॉक्सिंग डे टेस्ट के दूसरे सत्र के दौरान ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को जल्द ढेर कर दिया। गेंदबाज अब तक टीम के आठ बल्लेबाजों को आउट करने में सफल रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क क्रीज पर बने हुए हैं।

इंग्लैंड टीम के गेंदबाज जिमी एंडरसन ने चार विकेट हासिल किए, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज मार्चस हैरिस (76), स्टीव स्मिथ (16), डेविड वार्नर और कप्तान पैट कमिंस का विकेट शामिल है। ओली रॉबिन्सन भी टीम के लिए सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने नाथन लियोन (10) और ट्रैविस हेड (27) का विकेट हासिल किया।

संक्षिप्त स्कोर :

ऑस्ट्रेलिया : 85 ओवर में 254/9; मार्क्‍स हैरिस (76); जेम्स एंडरशन (4/29)।

इंग्लैंड : 65.1 ओवर में 185/10; जो रूट (50 आउट); पैट कमिंस (3/36), नॉथन ल्योन (3/36)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.