logo-image

शीतकालीन ओलंपिक से पहले 37 और कोरोना के मामले सामने आए

शीतकालीन ओलंपिक से पहले 37 और कोरोना के मामले सामने आए

Updated on: 31 Jan 2022, 06:15 PM

बीजिंग:

बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक खेलों के आयोजकों ने रविवार को बीजिंग कैपिटल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 37 और कोरोना मामलों की पुष्टि की है।

इनसाइड द गेम डॉट बीज की रिपोर्ट में कहा गया कि एयरपोर्ट पर ओलंपिक से संबंधित 1,252 लोगों के पीसीआर परीक्षणों में 28 कोरोना पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए थे। हवाई अड्डे पर सकारात्मक परीक्षण करने वालों में से आठ एथलीट और टीम के अधिकारी हैं, जबकि शेष 20 खेल हितधारक हैं।

आयोजकों ने यह भी खुलासा किया कि रविवार को 62,928 और टेस्ट किए गए, जिसमें एथलीटों और टीम के अधिकारियों द्वारा लिए गए 2,502 टेस्ट शामिल हैं। चार एथलीट और टीम के अधिकारी सकारात्मक लौटे, पांच अन्य हितधारकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

29 जनवरी को 34 और 28 जनवरी को 35 के बाद, 37 और कोरोना नए मामले सामने आए हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि रूसी ओलंपिक रजत पदक विजेता निकिता त्रेगुबोव टीम के साथी व्लादिस्लाव सेमेनोव के साथ संक्रमित होने पर खेलों में भाग नहीं ले पाएंगे। लेकिन बीजिंग 2022 के लिए यात्रा करने के लिए आवश्यक संख्या में नकारात्मक परीक्षणों को अभी तक मंजूरी नहीं दी है।

रूसी बोबस्ले फेडरेशन की अध्यक्ष एलेना अनिकिना ने रूसी समाचार एजेंसी टीएएसएस को बताया, ओलंपिक बोबस्ले और टीम के कई लोग आज (सोमवार) बीजिंग के लिए उड़ान नहीं भरेंगे।

बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक 4 से 20 फरवरी के बीच होने हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.