logo-image

कोविड के कारण सीएसए ने भारत टेस्ट से पहले 4 दिवसीय सीरीज को स्थगित किया

कोविड के कारण सीएसए ने भारत टेस्ट से पहले 4 दिवसीय सीरीज को स्थगित किया

Updated on: 19 Dec 2021, 08:00 PM

जोहान्सबर्ग:

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने रविवार को देश में बढ़ते कोविड-19 मामलों के कारण चार दिवसीय फ्रेंचाइजी सीरीज के अंतिम दौर के मैचों को स्थगित कर दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका की प्रमुख घरेलू टूर्नामेंट को बाद में खेला जाएगा।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि सीएसए के कार्यवाहक सीईओ फोलेत्सी मोसेकी ने कहा, पिछले कुछ हफ्तों में देश में बढ़ते कोविड-19 मामलों के कारण सुरक्षा उपाय को देखते हुए चार दिवसीय फ्रेंचाइजी सीरीज के अंतिम दौर के मैचों को स्थगित कर दिया गया है।

मोसेकी ने कहा, आखिरकार बायो बबल के बाहर खेले जाने वाले इन मैचों ने हमारे लिए उन्हें जारी रखना मुश्किल बना दिया।

हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम का पहला पूर्ण ट्रेनिंग सेशन शुरू हो चुका है। सुपरस्पोर्ट पार्क में कप्तान विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कोचिंग के गुण सिखाए। भारत यहां 26 दिसंबर से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में मेजबान दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा, जिससे यहां सबसे लंबे प्रारूप में टीम को अपनी पहली सीरीज जीत हासिल करने की उम्मीद होगी। लेकिन अभ्यास मैच नहीं होने के कारण टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों को जल्द पिचों के साथ अच्छा तालमेल करना होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.