logo-image

बीबीएल पर कोविड का कहर, पर्थ के सभी पांच मैचों को किया गया स्थानांतरित

बीबीएल पर कोविड का कहर, पर्थ के सभी पांच मैचों को किया गया स्थानांतरित

Updated on: 16 Dec 2021, 06:15 PM

सिडनी:

एक फुटबॉल खिलाड़ी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद 20 दिसंबर को पर्थ में खेले जाने वाले पर्थ स्कॉर्चर्स बनाम होबार्ट हरिकेंस सहित बिग बैश लीग (बीबीएल) के सभी पांच मैचों को वैकल्पिक स्थानों पर स्थानांतरित किए जाने का फैसला किया गया है। इस बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने गुरुवार को जानकारी दी।

एक बयान में ग्लोरी क्लब ने खिलाड़ी के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की, जिसके बाद एक घोषणा की गई कि टीम के अगले दो फुटबॉल मैच स्थगित किए जा रहे हैं।

बयान में कहा गया, पर्थ ग्लोरी इस बात की पुष्टि करता है कि उसकी टीम का एक सदस्य कोरोना संक्रमित पाया गया है।

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया (डब्ल्यूए) की सरकार द्वारा निर्धारित सख्त कोरोना प्रतिबंधों के कारण पर्थ स्कॉर्चर्स ने अपने शेष पांच घरेलू मैच गंवा दिए।

राज्य ने पहले पांचवें एशेज टेस्ट की मेजबानी का अधिकार भी खो दिया था, क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और डब्ल्यूए सरकार के बीच क्वोरंटीन नियमों में बदलाव करने को लेकर कोई बात नहीं बन पाई थी।

20 दिसंबर को होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ स्कॉर्चर्स के मैच को बेलेरिव ओवल में स्थानांतरित कर दिया गया है। इस महीने के अंत में मेलबर्न रेनेगेड्स और मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ दो अन्य मैचों को डॉकलैंड्स स्टेडियम में स्थानांतरित कर दिया गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग के महाप्रबंधक एलिस्टेयर डॉब्सन ने कहा, हम समझते हैं कि यह पर्थ के प्रशंसक के लिए एक निराशाजनक निर्णय है, लेकिन मौजूदा माहौल में हम सदस्यों, प्रशंसकों, खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों और स्टाफ के लिए सुरक्षा प्रदान करना चाहते हैं। इसलिए यह निर्णय लिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.