News Nation Logo
Banner

अभ्यास मैच : हमीद का शतक, काउंटी एकादश ने बनाए 9/220 रन (लीड-1)

अभ्यास मैच : हमीद का शतक, काउंटी एकादश ने बनाए 9/220 रन (लीड-1)

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 22 Jul 2021, 01:30:01 AM
County Select

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

डरहम: हसीब हमीद (112) रन की शतकीय पारी की मदद से काउंटी एकादश ने यहां रिवरसाइड ग्राउंड पर इंडियंस (भारतीय टीम) के खिलाफ खेले जा रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बुधवार को पहली पारी में नौ विकेट पर 220 रन बना लिए हैं और वह अभी 91 रन पीछे चल रहा है।

इंडियंस की पहली पारी आज सुबह 311 रनों पर सिमटी थी। स्टंप्स तक क्रैग माइल्स 11 गेंदों पर एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इंडियंस की ओर से उमेश यादव ने तीन विकेट और मोहम्मद सिराज ने दो विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला।

इंडियंस को ऑलआउट करने के बाद उतरी काउंटी एकादश की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने मात्र 56 रन के स्कोर पर जैक लिबी (12), रोबर्ट येट्स (1), वाशिंगटन सुंदर (1) और कप्तान विल रोड्स (11) के विकेट गंवाए।

इसके बाद हमीद ने लिंडन जेम्स के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी की। हालांकि, यह साझेदारी और बड़ी होती उससे पहले ही लिंडन (27) अपना विकेट गंवा बैठे। इसके कुछ देर बाद जेम्स रेव (2) पवेलियन लौटे।

एक तरफ से जहां काउंटी एकादश के विकेट गिरते रहे वहीं हमीद ने टिक कर खेलते हुए अपना शतक पूरा किया। हालांकि, इसके कुछ देर बाद हमीद 246 गेंदों पर 13 चौकों के सहारे 112 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद नए बल्लेबाज के रूप में उतरे जैक कारसन (3) आठवें बल्लेबाज के तौर पर आउट हुए। फिर लियाम पैटरसन व्हाइट 33 रन बनाकर आउट हुए। उनके आउट होने के साथ ही दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा हुई।

इससे पहले, इंडियंस ने दूसरे दिन नौ विकेट पर 306 रन से आगे खेलना शुरू किया और बुमराह ने तीन और सिराज ने एक रन से आगे पारी बढ़ाई। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर कुल पांच रन और जोड़े जिसके बाद बुमराह पांच रन बनाकर अंतिम बल्लेबाजी के रूप में आउट हुए और टीम की पहली पारी ऑलआउट हो गई।

काउंटी एकादश की ओर से माइल्स ने चार विकेट लिए जबकि लिंडन और व्हाइट को दो-दो विकेट मिला तथा कारसन को एक विकेट मिला।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 22 Jul 2021, 01:30:01 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.