logo-image

एशिया कप पर नहीं हो सका कोई फैसला, अब आया ये नया अपडेट

एशिया कप (Asia Cup 2020) कहां होगा, इस पर अभी तक फैसला नहीं हो सका है. बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) कह चुके हैं, इस बार का एशिया कप दुबई (Asia Cup Dubai) में होगा और इसमें भारत व पाकिस्‍तास्‍तान की टीमें होंगी.

Updated on: 06 Mar 2020, 09:37 AM

New Delhi:

इस साल का एशिया कप (Asia Cup 2020) कहां होगा, इस पर अभी तक अंतिम फैसला नहीं हो सका है. जहां एक ओर बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) कह चुके हैं, इस बार का एशिया कप दुबई (Asia Cup Dubai) में होगा और इसमें भारत व पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) की टीमें भी हिस्‍सा लेंगी, लेकिन पाकिस्‍तान इसे मानने के लिए तैयार नहीं है. हालांकि पहले एशिया कप की मेजबानी पाकिस्‍तान को ही मिली थी, लेकिन भारत ने पाकिस्‍तान जाकर खेलने से इन्‍कार कर दिया है. इसके बाद से अब तक गफलत का माहौल बना हुआ है. इस सिलसिले में तीन मार्च को होने वाली बैठक भी कोरोना वायरस (corana Virus) के प्रभाव के कारण रद कर दी गई थी. अब उम्‍मीद है कि इस महीने के आखिर तक एसीसी की बैठक होगी और अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 से टीम इंडिया में जगह पक्‍की करेगा KKR का यह गेंदबाज, जानें क्‍या कहा

एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) की तीन मार्च को होने वाली बैठक में एशिया कप-2020 के स्थल पर फैसला लिया जाना था, लेकिन यह बैठक कोरोनोवायरस के बढ़ते खतरे के कारण स्थागित हो गई और अब इसके मार्च के अंतिम सप्ताह में होने की उम्मीद है. इस बैठक में एक बार फिर चर्चा इसी साल T20 प्रारूप में होने वाले एशिया कप पर ही होगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अधिकारी ने कहा कि तीन मार्च की बैठक स्थागित हो गई है, लेकिन स्थिति अभी भी वही है क्योंकि इसे लेकर पीसीबी चिंतित है और इस पर फैसला सिर्फ एसीसी ही ले सकती है.

यह भी पढ़ें ः महिला T20 विश्‍व कप से पहले कप्‍तान हरमनप्रीत कौर ने कही यह बड़ी बात, उसी दिन है जन्‍मदिन

अधिकारी ने कहा, जहां तक पीसीबी की बात है, स्थिति बदली नहीं है. एसीसी बोर्ड ही एकमात्र ऐसी संस्था है जो एशिया कप-2020 के स्थल को लेकर फैसला ले सकती है. हमने सुना है कि एसीसी इस महीने के आखिरी में मिलेगी इसलिए हम उनकी बात का इंतजार कर रहे हैं. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि एशिया कप दुबई में आयोजित किया जाएगा और भारत व पाकिस्तान दोनों इसमें हिस्सा लेंगे, लेकिन पीसीबी ने यह साफ कर दिया कि एसीसी ही टूर्नामेंट के स्थल पर फैसला लेगी. वहीं बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि यह बैठक आईसीसी की बैठक से पहले होनी है और यह दुबई के बाहर भी हो सकती है. उन्होंने कहा, बैठक शायद मार्च के तीसरे सप्ताह में होगी, 29 मार्च को होने वाली आईसीसी की बैठक से पहले. अगर स्थिति बनती है तो हम भारत में बैठक की मेजबानी करने को तैयार हैं. इस बार पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी करनी है लेकिन बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि वह टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी.

(आईएएनएस इनपुट)