News Nation Logo
Banner

भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव

भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 10 Sep 2021, 12:05:01 AM
coronaviru

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मैनचेस्टर: भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट की संभावनाओं को एक महत्वपूर्ण बढ़ावा मिला है और भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों की कोविड -19 टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

पांचवें टेस्ट के होने या ना होने की संभावना बीच बुधवार शाम को सहायक फिजि़यो योगेश परमार कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जब से परमार का कोविड टेस्ट पॉजि़टिव आया है, तब से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस बात को लेकर चिंतित है कि 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे चरण पर इस घटना का क्या प्रभाव पड़ेगा। 15 सितंबर को भारतीय टीम और इंग्लैंड के अधिकांश खिलाड़ी अपनी-अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ने के लिए मैनचेस्टर से दुबई के लिए चार्टर उड़ानों में रवाना होंगे।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई नहीं चाहता है कि आईपीएल किसी भी कारण से प्रभावित हो क्योंकि 15 अक्टूबर को आईपीएल समाप्त होने के दो दिन बाद ही संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान पुरुषों के टी20 विश्व कप की मेजबानी करने वाला है।

गुरुवार सुबह बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों ने एक ऑनलाइन बैठक की। कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री सहित भारतीय टीम प्रबंधन को आगे का रास्ता निकालना है। समझा जा रहा है कि भारतीय खिलाड़ी चिंतित हैं, हालांकि उन्होंने अंतिम फै़सला बीसीसीआई पर छोड़ दिया है।

बीसीसीआई और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के बीच सीरीज को आगे बढ़ाने को लेकर काफी विचार विमर्श हुआ। बीसीसीआई ने संभवत: और पॉजि़टिव मामलों के सामने आने पर आखिरी टेस्ट मैच को रद्द करने का प्रस्ताव रखा था। हालांकि ईसीबी ने ऐसा करने से साफ इनकार कर दिया। उनका कहना था कि भारत के मैच ना खेलने से इसे टीम इंडिया की हार के तौर पर अंकित किया जाएगा और सीरीज 2-2 से बराबर हो जाएगी। साथ ही मैदान और ब्रॉडकास्टर्स को होने वाले नुक्सान की भरपाई भी बीसीसीआई को करना पड़ता। यह आंकड़ा लगभग 300 करोड़ रुपयों के आसपास है।

हालांकि, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खेलते हुए अगर कोई खिलाड़ी कोरोना से ग्रसित होता है तो नियमों के मुताबिक किसी भी मैच को रद्द किया जा सकता है। डब्ल्यूटीसी अंक प्रणाली के अंतरगत अब उपलब्ध अंकों के प्रतिशत पर गणना की जाती है, पांच के बजाए चार टेस्ट मैचों की सीरीज से एक पक्ष के कुल अंकों पर प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ता। अंतिम टेस्ट खेले बिना, भारत ट्रॉफी 2-1 से जीतेगा और 26 डब्ल्यूटीसी अंक अर्जित करेगा जबकि इंग्लैंड को 48 में से 14 अंक मिलेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 10 Sep 2021, 12:05:01 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×