logo-image

Corona Virus : दुनियाभर के दिग्‍गज खिलाड़ियों से सजी ये बड़ी क्रिकेट लीग रद, अब कब होगी!

कोरोना, कोरोना, कोरोना. हर तरफ कोरोना का ही कहर. जहां देखो कोरोना की ही बात हो रही है. दुनियाभर के शेयर बाजारों में तो कोहराम मचा ही हुआ है, खेल की दुनिया पर भी इसका बुरा असर पड़ रहा है.

Updated on: 13 Mar 2020, 07:58 AM

Mumbai:

कोरोना, कोरोना, कोरोना (Corona Virus). हर तरफ कोरोना का ही कहर. जहां देखो कोरोना की ही बात हो रही है. दुनियाभर के शेयर बाजारों (Share market) में तो कोहराम मचा ही हुआ है, खेल की दुनिया पर भी इसका बुरा असर पड़ रहा है. लगातार खेल प्रतियोगिताएं रद हो रही हैं. इतना ही नहीं, जो खेल रद नहीं हो सकते, उन्‍हें बंद दरवाजों के बीच कराने की बात भी कह दी गई है. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL 2020) भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है. आईपीएल रद भी हो सकता है और अगर हुआ भी तो उसे बगैर दर्शकों के कराया जाएगा. हालांकि इस पर अंतिम निर्णय 14 मार्च को यानी कल लिया जाएगा, जब आईपीएल गर्वर्निंग बॉडी की मीटिंग होगी. हालांकि इस बीच खबर आ रही है कि जिस सीरीज में दुनियाभर के दिग्‍गज बल्‍लेबाज और गेंदबाज दर्शकों को एक बार फिर खेलते हुए दिख रहे थे, वह फिलहाल रद कर दी गई है. हम बात कर रहे हैं रोड सेफ्टी विश्‍व सीरीज (Road Safety World Series) की. 

यह भी पढ़ें ः महिला T20 विश्व कप फाइनल देखने पहुंचा था कोरोना पीड़ित, मचा हड़कंप

सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा जैसे महान खिलाड़ियों की मौजूदगी वाली रोड सेफ्टी विश्व सीरीज को महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए फिलहाल के लिए रद कर दिया गया है. आयोजकों ने बताया कि खिलाड़ियों और लोगों की सुरक्षा को देखते हुए सीरीज रद कर दी गई है. मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, लोगों की सुरक्षा को देखते हुए और स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी परामर्श के बाद आयेाजकों ने बचे हुए मैचों को बाद में किसी और तारीखों में कराने पर सहमति जताई है.

यह भी पढ़ें ः INDvsSA : लखनऊ के बाद अब कोलकाता में भी भारत दक्षिण अफ्रीका मैच के टिकट बिक्री रोकी गई

बयान के अनुसार, ये मैच तब खेले जाएंगे तब इन्हें आयोजित कराने के लिए समय सही होगा, जब यात्रा संबंधित और लोगों के इकट्ठा होने पर कोई रोक नहीं होगी. इंडियन लीजेंड्स टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने कहा कि परिस्थितियों को देखते हुए टूर्नामेंट को फिलहाल रोकना सही कदम है. उन्होंने कहा, इस सीरीज को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए कराया जा रहा था, यह फैसला करना निराशाजनक है, लेकिन सही कदम है. हम उम्मीद और प्रार्थना करते हैं कि कोरोना वायरस का फैलना रुक जाए. आयोजकों ने पुणे में के एमसीए स्टेडियम में होने वाले मैचों को भी नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में स्थानांतरित कर दिया था. इससे पहले इन्हें खाली स्टेडियम में कराने का फैसला किया था लेकिन फिलहाल इन्हें रद कर दिया गया है. महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस के 10 मामले सामने आए हैं.