logo-image

सचिन तेंदुलकर अस्पताल में भर्ती, पिछले हफ्ते पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सचिन तेंदुलकर शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती हो गए हैं. उन्होंने उम्मीद जताई है कि वे जल्द ही घर लौट आएंगे.

Updated on: 02 Apr 2021, 11:32 AM

highlights

  • कोरोना आने के करीब एक हफ्ते बाद अस्पताल में भर्ती हुए सचिन
  • 27 मार्च को ट्वीट कर सचिन तेंदुलकर ने दी थी कोरोना की जानकारी

नई दिल्ली:

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर पिछले हफ्ते कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. सचिन तेंदुलकर ने 27 मार्च को खुद सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी थी. सचिन ने अपने ट्वीट में लिखा था कि उनकी कोरोना वायरस टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सचिन की जांच में कोरोना वायरस के हल्के लक्षण पाए गए थे, हालांकि उन्हें कोई गंभीर परेशानी नहीं है. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद वे घर में ही क्वारंटीन हो गए थे. लेकिन अब, सचिन तेंदुलकर मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती हो गए हैं.

सचिन ने शुक्रवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिखा, ''आपकी प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद. चिकित्सीय सलाह के तहत एहतियात के तौर पर मुझे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुझे उम्मीद है कि मैं कुछ दिनों में वापस घर लौट जाउंगा. अपना ख्याल रखें और सुरक्षित रहें.'' बता दें कि सचिन तेंदुलकर के साथ-साथ उनके सभी परिजनों का भी कोरोना टेस्ट हुआ था, जिसमें सचिन को छोड़कर सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी.

बता दें की सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लेजेंड्स की कप्तानी की थी. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था और खिताब पर कब्जा जमाया था. इस सीरीज में क्रिकेट के दिग्गजों ने हिस्सा लिया था. भारतीय टीम के अलावा श्रीलंका, इंग्लैंड, बांग्लादेश, वेस्ट इंडीज और साउथ अफ्रीका की टीम शामिल थी. फाइनल मैच में सचिन तेंदुलकर की टीम इंडिया लेजेंड्स ने श्रीलंका लेजेंड्स को हराकर खिताब जीता था. इसके बाद तमाम क्रिकेटर्स ने सचिन के साथ अपनी फोटो शेयर की थी. रोड सेफ्टी के दौरान जब सचिन तेंदुलकर का कोविड टेस्ट हुआ था, तब उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी.

हालांकि, सीरीज खत्म होने के बाद जब सचिन का कोरोना टेस्ट किया गया तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई थी. इस सीरीज में हिस्सा लेने वाले उनके कई साथी खिलाड़ी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे. सचिन तेंदुलकर के अलावा यूसुफ पठान, इरफान पठान और एस. बद्रीनाथ भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.