logo-image

VIDEO : क्रिकेट से बड़ा है कोरोना वायरस, जानिए किस क्रिकेटर ने कही यह बड़ी बात

आस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन ने बुधवार को कहा कि कोविड 19 महामारी का खतरा क्रिकेट से बड़ा है और इसे संजीदगी से लेने की जरूरत है. उन्होंने इस महामारी के चलते सभी खेल आयोजन निलंबित करने के फैसले को सही ठहराया.

Updated on: 18 Mar 2020, 03:11 PM

मेलबर्न:

आस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन ने बुधवार को कहा कि कोविड 19 महामारी का खतरा क्रिकेट से बड़ा है और इसे संजीदगी से लेने की जरूरत है. उन्होंने इस महामारी के चलते सभी खेल आयोजन निलंबित करने के फैसले को सही ठहराया. दुनिया भर में अब तक 8000 जिंदगियां ले चुकी और दो लाख से अधिक लोगों को अपनी चपेट में लेने वाली इस महामारी से खेल आयोजन या तो स्थगित हो रहे हैं या रद किए जा रहे हैं. टिम पेन ने ट्विटर पर डाले एक वीडियो में कहा, क्रिकेटरों के लिए यह काफी कठिन है लेकिन हमारे लिए यह ब्रेक लेने का समय है. इस समय हम टूर्नामेंटों में व्यस्त होते हैं लेकिन हम भविष्य में फिर जीत सकते हैं. यह खेल से बड़ा है और इसे संजीदगी से लेना होगा.

यह भी पढ़ें ः IPL latest Update : पूरे 60 दिन का होगा आईपीएल, लेकिन कब, सामने आई बड़ी खबर

आस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान टिम पेन ने कहा, मुझे उम्मीद है कि हम जल्दी ही फिर क्रिकेट के मैदान पर लौटेंगे. हम जल्दी लौटना चाहते हैं लेकिन तब तक अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आस्ट्रेलिया में न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज रद कर दी गई है, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज स्थगित कर दी गई है. शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के बाकी मैच भी रद कर दिए गए. आस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा रद हो गया है. चैम्पियन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी ट्वीट करके लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया. उन्होंने लिखा, हम सभी कोरोना वायरस को लेकर चिंतित है. सार्वजनिक स्थानों से दूर रहे और फ्लू से जूझ रहे लोगों से दूरी बनाए रखें. लक्षण मिलने पर डाक्टर से संपर्क करें या हेल्पलाइन नंबर डायल करें. इसकी अनदेखी नहीं करें.