logo-image

Corana Virus : BCCI का दफ्तर बंद, अब कर्मचारी घर से करेंगे काम

कोरोना वायरस यानी Kovid 19 की महामारी के कारण बीसीसीआई आज यानी मंगलवार से मुंबई स्थित अपने मुख्यालय को बंद कर देगा. उसने अपने कर्मचारियों से घर से काम करने के लिए कहा है.

Updated on: 17 Mar 2020, 09:31 AM

New Delhi:

कोरोना वायरस (Corana Virus) यानी कोविड-19 (Covid-19) की महामारी के कारण बीसीसीआई (BCCI) आज यानी मंगलवार से मुंबई स्थित अपने मुख्यालय को बंद कर देगा. उसने अपने कर्मचारियों से घर से काम करने के लिए कहा है. सभी क्रिकेटिया गतिविधियां आगामी नोटिस तक पहले ही निलंबित कर दी गई हैं. ऐसे में पता चला है कि कर्मचारियां को घर से काम करने के लिए कहा गया है. बोर्ड के शीर्ष सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, बीसीसीआई के कर्मचारियों को सूचित कर दिया है कि कोविड-19 के चलते वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) स्थित मुख्यालय बंद रहेगा. सभी कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा गया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : इस साल नहीं होगा IPL! अब केवल ऐलान होना ही रह गया है बाकी

बीसीसीआई ने पहले ही आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया है, जबकि ईरानी कप और महिला चैलेंजर ट्राफी सहित सभी घरेलू टूर्नामेंट भी टाल दिए गये हैं. भारत में अब तक कोरोना वायरस के 126 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि दो व्यक्तियों की मौत भी हो चुकी है. विश्व स्तर पर इस बीमारी के कारण मृतकों की संख्या 7000 से अधिक हो गई है और संक्रमित लोगों की संख्या 160,000 से ऊपर पहुंच गई है. भारत और विदेशों में अधिक से अधिक कंपनियां अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं और बीसीसीआई ने भी यही रवैया अपनाया है. यह भी पता चला है कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) ने अपने विभिन्न क्षेत्रीय शिविरों को बंद कर दिया हैं, लेकिन बेंगलुरू केंद्र में रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम अभी चल रहा है.

यह भी पढ़ें ः IND vs SA : दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम कोलकाता पहुंची, जानिए यहां से कहां जाएगी

इस बीच आईपीएल की आठों फ्रेंचाइजी ने टूर्नामेंट से पहले के अपने शिविर आगामी सूचना तक रद कर दिए हैं. रायल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सोमवार को अपना अभ्यास शिविर रद कर दिया जो 21 मार्च से शुरू होना था. तीन बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने शिविर पहले ही रद कर दिए थे. आरसीबी ने ट्वीट किया, सभी की सुरक्षा और सेहत को ध्यान में रखकर 21 मार्च से शुरू होने वाला आरसीबी अभ्यास शिविर आगामी सूचना तक रद कर दिया गया है. हम सभी से स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा निर्देशों का पालन करके सुरक्षित रहने का अनुरोध करते हैं. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली हैं. तीन बार की चैम्पियन सीएसके ने शनिवार को ही शिविर स्थगित कर दिया था, जिसके बाद महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई से रवाना हो गए हैं.