logo-image

कोरोना से जंग : आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के वेतन में होगी कटौती

आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने माना कि उनके खिलाड़ियों को कोविड-19 महामारी के चलते वेतन में कटौती को स्वीकार करना होगा.

Updated on: 31 Mar 2020, 01:24 PM

Melbourne:

आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने माना कि उनके खिलाड़ियों को कोविड-19 महामारी के चलते वेतन में कटौती को स्वीकार करना होगा. उन्होंने यह भी कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए वित्तीय कटौती बहुत छोटी चीज है और वे अपनी ओर से योगदान देन के लिये तैयार हैं. 

यह भी पढ़ें : कोविड-19 : कोरोना वायरस के खिलाफ खेल की दुनिया की जंग जारी

शीर्ष क्रिकेटरों के वेतन में कटौती हो सकती है, क्योंकि क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) पुरूष और महिला राष्ट्रीय टीमों के सालाना अनुबंध देने में देरी कर रहा है. ईएसपीएन क्रिकइंफो ने कप्तान टिम पेन के हवाले से लिखा, निश्चित रूप से चर्चायें अगले हफ्ते से शुरू हो जायेंगी. उन्होंने कहा, अगर चीजें उसी तरह हुई जैसी फुटबाल में या अन्य खेलों में हुई हैं तो निश्चित रूप से हमें अपनी ओर से योगदान करना होगा ताकि सुनिश्चित कर सकें कि खेल बना रहे और आने वाले वर्षों में भी अच्छी तरह चलता रहे.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : संभावनाओं और आशंकाओं का खेल, पल पल बदल रहे हालात, जानिए ताजा अपडेट

कप्तान टिम पेन ने कहा, अगर ऐसा होता है तो मुझे पूरा भरोसा है कि खिलाड़ी ऐसा करना चाहेंगे. लेकिन हमारे खिलाड़ियों को कितना वेतन मिलेगा, इसकी तुलना में दुनिया में इस समय इससे भी बड़े मुद्दे चल रहे हैं. अगर ऐसा होता है तो यह हमारे लिये बहुत छोटी सी चीज है. अगर पेन की टीम जून में बांग्लादेश पर श्रृंखला में 2-0 से जीत हासिल कर पाती तो वह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत को बार्डर-गावस्कर सीरीज से पहले पछाड़ सकती थी लेकिन कोरोना वायरस के संकट से क्रिकेट बंद करना पड़ा है और इस दौरे के भी आगे बढ़ने या रद्द होने की संभावना है.