logo-image

टीम इंडिया के खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट निगेटिव, आज होगा मैच

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से खेला जानेवाला अंतिम टेस्ट मैच अब तय समय पर खेला जाएगा। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट नेटगेटिव पाया गया है। ऐसे में यह पांचवां टेस्ट मैच रद्द नहीं किया जाएगा.

Updated on: 10 Sep 2021, 12:07 AM

highlights

  • अब पांचवां टेस्ट रद्द नहीं किया जाएगा
  • मैनचेस्टर में प्रैक्टिस सेशन को कर दिया था निरस्त
  • रवि शास्त्री के अलावा तीन स्टाफ हो गए थे कोरोना संक्रमित

 

 

नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से खेला जानेवाला अंतिम टेस्ट मैच अब तय समय पर खेला जाएगा. टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट निगेटिव पाया गया है. ऐसे में अब पांचवां टेस्ट मैच रद्द नहीं किया जाएगा. बुधवार को टीम एक और स्टाफ के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद मैच रद्द करने के कयास लगाए जा रहे थे. इसके चलते मैनचेस्टर में भारतीय क्रिकेट टीम के प्रैक्टिस सेशन को भी निरस्‍त कर दिया गया था. यह खबर भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर के चौथे टेस्ट के दौरान अपने आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट के बाद आई है. वे फिलहाल आइसोलेशन से गुजर रहे हैं और दो निगेटिव रिजल्ट आने के बाद ही बाहर आ सकते हैं.
टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री और सपोर्ट स्टाफ के तीन सदस्य इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे.  इस बीच टीम में कोरोना का एक और मामला सामने आ गया. कल शुक्रवार से मैनचेस्टर में शुरू होने वाले टेस्ट मैच से पहले असिस्टेंट फिजियो योगेश परमार भी कोरोना संक्रमित हो गए थे. 

यह भी पढ़ें : आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: शार्दुल ठाकुर और क्रिस वोक्स लगाई छलांग

 

बीसीसीआई ने मांगी थी सफाई
कोविड-19 के मामले ने रवि शास्त्री के बुक लॉन्च कार्यक्रम के बाद तूल पकड़ लिया था. इसमें बड़ी संख्या में लोग आए थे. कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली साथ में दिखे थे. इसके बाद बीसीसीआई ने मामले पर शास्त्री और कोहली से सफाई भी मांगी थी. लेकिन अब कोविड के नए मामले ने बीसीसीआई की चिंता नए सिरे से बढ़ा दी है. टीम के कई खिलाड़ी परिवार के साथ इंग्लैंड में हैं और उनके साथ बच्चे भी हैं.

श्रीलंका दौरे पर भी हुई थी परेशानी

इससे पहले श्रीलंका दौरे पर क्रुणाल पंड्या पहले पॉजिटिव आ गए थे. इसके बाद 8 खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेज दिया गया था. इसके बाद युजवेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम भी पॉजिटिव हो गए थे. हालांकि श्रीलंका सीरीज के पूरे मुकालबे खेले गए थे. कोरोना के कारण आईपीएल को भी 4 मई को स्थगित करना पड़ा था.

आईपीएल पर भी संशय खड़ा हुआ

टीम इंडिया के खिलाड़ियों को टेस्ट सीरीज के बाद 15 सितंबर को यूएई रवाना होना है. 19 सितंबर से आईपीएल के दूसरे चरण का मुकाबला खेला जाना है. ऐसे में अगर कोई खिलाड़ी पॉजिटिव पाया गया तो आईपीएल प्रभावित हो सकता है. टी20 लीग के कुल 31 मुकाबले बाकी हैं.