News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

कोरोना का कहर, श्रीलंका दौरे पर विरोधी टीम के खिलाड़ियों से हाथ नहीं मिलाएंगे इंग्लैंड के क्रिकेटर

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाड़ी कोरोना के खतरे को देखते हुए मेजबान टीम के खिलाड़ियों के साथ हाथ नहीं मिलाएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 03 Mar 2020, 02:38:28 PM
GettyImages 1187615132

श्रीलंका बनाम इंग्लैंड (फाइल फोटो) (Photo Credit: getty images)

नई दिल्ली:

चीन में तबाही मचाने के साथ-साथ पूरी दुनिया में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना वायरस का असर अब क्रिकेट पर भी दिखने लगा है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी. टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लिश टीम यहां दो अभ्यास मैच भी खेलेगी. खबर है कि कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए इंग्लैंड के खिलाड़ी श्रीलंकाई खिलाड़ियों से हाथ नहीं मिलाएंगे. इस पूरे मामले में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि कोरोना के खतरे को देखते हुए उनके साथी खिलाड़ी श्रीलंकाई खिलाड़ियों के साथ हाथ नहीं मिलाएंगे.

ये भी पढ़ें- आईपीएल में पोंटिंग के साथ समय बिताने के लिए इंतजार नहीं कर सकता: एलेक्स कैरी

हाथ मिलाने के बजाए फिस्ट बंप करेंगे खिलाड़ी
बीते सोमवार को जो रूट से कोरोना को लेकर एक सवाल किया गया था, जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के खिलाड़ी कोरोना के खतरे को देखते हुए मेजबान टीम के खिलाड़ियों के साथ हाथ नहीं मिलाएंगे. जो रूट ने कहा कि खिलाड़ी हाथ मिलाने के बजाए फिस्ट बंप (Fist bump) करेंगे. बताते चलें कि अभी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के दौरे से लौटी इंग्लिश टीम के कई खिलाड़ियों को पेट की दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा कुछ खिलाड़ी फ्लू की चपेट में भी आ गए थे.

ये भी पढ़ें- Women T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, विश्व कप से बाहर हुईं एलिस पेरी

मेडिकल टीम ने खिलाड़ियों को दी खास सलाह
रूट ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में हुई स्वास्थ्य समस्याओं के बाद मेडिकल टीम ने खिलाड़ियों को दूसरे खिलाड़ियों के साथ कम से कम संपर्क में रहने की सलाह दी थी. इसके अलावा इंग्लिश टीम के मेडिकल सलाहकारों ने खिलाड़ियों को समय-समय पर हाथ धोने की भी सलाह दी है. गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में होने वाली कई प्रतियोगिताओं को रद्द किया जा चुका है. इसके अलावा कई टीमों ने इसी खतरे के चलते कई खेलों के टूर्नामेंट से अपने नाम वापस ले चुके हैं.

First Published : 03 Mar 2020, 02:38:28 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो