logo-image

कोरोना का कहर, श्रीलंका दौरे पर विरोधी टीम के खिलाड़ियों से हाथ नहीं मिलाएंगे इंग्लैंड के क्रिकेटर

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाड़ी कोरोना के खतरे को देखते हुए मेजबान टीम के खिलाड़ियों के साथ हाथ नहीं मिलाएंगे.

Updated on: 03 Mar 2020, 02:38 PM

नई दिल्ली:

चीन में तबाही मचाने के साथ-साथ पूरी दुनिया में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना वायरस का असर अब क्रिकेट पर भी दिखने लगा है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी. टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लिश टीम यहां दो अभ्यास मैच भी खेलेगी. खबर है कि कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए इंग्लैंड के खिलाड़ी श्रीलंकाई खिलाड़ियों से हाथ नहीं मिलाएंगे. इस पूरे मामले में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि कोरोना के खतरे को देखते हुए उनके साथी खिलाड़ी श्रीलंकाई खिलाड़ियों के साथ हाथ नहीं मिलाएंगे.

ये भी पढ़ें- आईपीएल में पोंटिंग के साथ समय बिताने के लिए इंतजार नहीं कर सकता: एलेक्स कैरी

हाथ मिलाने के बजाए फिस्ट बंप करेंगे खिलाड़ी
बीते सोमवार को जो रूट से कोरोना को लेकर एक सवाल किया गया था, जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के खिलाड़ी कोरोना के खतरे को देखते हुए मेजबान टीम के खिलाड़ियों के साथ हाथ नहीं मिलाएंगे. जो रूट ने कहा कि खिलाड़ी हाथ मिलाने के बजाए फिस्ट बंप (Fist bump) करेंगे. बताते चलें कि अभी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के दौरे से लौटी इंग्लिश टीम के कई खिलाड़ियों को पेट की दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा कुछ खिलाड़ी फ्लू की चपेट में भी आ गए थे.

ये भी पढ़ें- Women T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, विश्व कप से बाहर हुईं एलिस पेरी

मेडिकल टीम ने खिलाड़ियों को दी खास सलाह
रूट ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में हुई स्वास्थ्य समस्याओं के बाद मेडिकल टीम ने खिलाड़ियों को दूसरे खिलाड़ियों के साथ कम से कम संपर्क में रहने की सलाह दी थी. इसके अलावा इंग्लिश टीम के मेडिकल सलाहकारों ने खिलाड़ियों को समय-समय पर हाथ धोने की भी सलाह दी है. गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में होने वाली कई प्रतियोगिताओं को रद्द किया जा चुका है. इसके अलावा कई टीमों ने इसी खतरे के चलते कई खेलों के टूर्नामेंट से अपने नाम वापस ले चुके हैं.