logo-image

अंडर-19 विश्व कप में कूपर कोनोली ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व करेंगे

अंडर-19 विश्व कप में कूपर कोनोली ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व करेंगे

Updated on: 02 Jan 2022, 03:10 PM

सिडनी:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने रविवार को वेस्टइंडीज में 14 जनवरी से शुरू होने वाले आईसीसी अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2022 के लिए ऑलराउंडर कूपर कोनोली को कप्तान नियुक्त किया है।

कोनोली 2020 में ऑस्ट्रेलिया के पिछले सीजन का हिस्सा थे, जो दक्षिण अफ्रीका में 16 वर्षीय खिलाड़ी के रूप में खेल रहे थे। उन्होंने पिछले टूर्नामेंट में दो मैच खेले हैं और बेनोनी में वेस्टइंडीज के खिलाफ 53 गेंदों में 64 रनों की पारी खेली थी।

ऑस्ट्रेलिया ने पिछला टूर्नामेंट 2010 में जीता था, जहां निक मैडिन्सन, केन रिचर्डसन और जोश हेजलवुड भी टीम का हिस्सा थे।

कोनोली ने कहा कि वह देश के चौथे यू19 खिताब का दावा करने के लिए पश्चिमी ऑस्ट्रेलियाई के नक्शेकदम पर चलना चाहते हैं। उन्होंने आईसीसी क्रिकेट डॉट कॉम के हवाले से कहा, अंडर 19 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनना एक बहुत बड़ा सम्मान है, मैं अपनी टीम का नेतृत्व करने के अवसर के लिए अविश्वसनीय रूप से आभारी हूं।

उन्होंने कहा, हम भाग्यशाली हैं कि हमारी टीम में शानदार खिलाड़ी हैं और मुझे पता है कि मेरे पास टीम का समर्थन है। मैं फिर से ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने को लेकर रोमांचित हूं।

ऑस्ट्रेलियाई कोच एंथनी क्लार्क ने कोनोली की तारीफ की। उन्होंने कहा, कूपर का नेतृत्व करेंगे और पूरी टीम का उन्हें समर्थन प्राप्त है, लेकिन निश्चित रूप से सभी खिलाड़ियों को कप्तानी करने का अवसर मिलेगा।

उन्होंने कहा, कूपर के पास मैदान में शानदार प्रदर्शन दिखाने के लिए अच्छा मौका है। उन्होंने विश्व कप में अपने देश का नेतृत्व करने का अवसर पूरी तरह से स्वीकार किया है।

टूर्मामेंट 14 जनवरी से खेला जाएगा। इस दौरान टीम के खिलाड़ियों और उनके स्टाफ को वहां पहुंचने के बाद तीन दिन के लिए क्वारंटीन में रहना होगा।

ऑस्ट्रेलिया ने टीम में निवेथन राधाकृष्णन को भी शामिल किया है, जो इस सीजन में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले चरण के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के नेट गेंदबाज थे।

19 वर्षीय राधाकृष्णन का परिवार 2013 में भारत से सिडनी चला गया था। उन्होंने अपने आईपीएल मैच के दौरान रिकी पोंटिंग, स्टीव स्मिथ और कई शीर्ष भारतीय क्रिकेटरों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम किया था।

राधाकृष्णन इससे पहले अंडर-16 स्तर पर ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। राधाकृष्णन के पिता ने ही उन्हें दोनों हाथों से फिंगर स्पिन गेंदबाजी करने के लिए प्रोत्साहित किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.