logo-image

ला लीगा में विवाद, निवेश सौदे के खिलाफ रियल और बार्का ने किया वोट

ला लीगा में विवाद, निवेश सौदे के खिलाफ रियल और बार्का ने किया वोट

Updated on: 13 Aug 2021, 11:15 AM

मैड्रिड:

ला लीगा क्लबों ने पूंजी निवेश कंपनी सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स के साथ 2.7 अरब यूरो के निवेश सौदे को मंजूरी देने के लिए मतदान किया है।

इस समझौते के पक्ष में गुरुवार को 38 वोट पड़े जबकि कुल 42 में से चार क्लबों ने इसके खिलाफ मतदान किया। खिलाफ मतदान करने वालों में रियल मेड्रिड और एफसी बार्सिलोना प्रमुख हैं।

इनके अलावा एथलेटिक क्लब बिलबाओ और रियल ओविएडो ने भी खिलाफ मतदान किया है।

समझौता के तहत क्लबों को एक लंबी अवधि के ऋण के रूप में एक नकद धन प्राप्त होता है जिसे 40 साल की अवधि में वापस भुगतान किया जाना है, उस पैसे का 15 प्रतिशत मजदूरी और नए हस्ताक्षर और बाकी पर बुनियादी ढांचे, युवा प्रणालियों और महिला टीमों पर खर्च किया जा सकता है।

सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बदले में, सीवीसी को ला लीगा के सभी गैर-श्रव्य-संबंधी व्यवसाय से 11 प्रतिशत आय प्राप्त होगा और अगले 50 वर्षों के लिए ²श्य-श्रव्य व्यवसाय से 10 प्रतिशत राजस्व प्राप्त होगा।

रियल मैड्रिड, बार्सिलोना, एथलेटिक क्लब और ओविएडो ने इस योजना से कोई भी पैसा न प्राप्त करने का विकल्प चुना है। इन क्लबों का मानना है कि यह सौदा उन्हें 50 वर्षों के लिए बंधक देगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.