News Nation Logo

आईपीएल 2021 : रोमांचक मुकाबले में चेन्नई ने दिल्ली को हराकर फाइनल में जगह बनाई (लीड-3)

आईपीएल 2021 : रोमांचक मुकाबले में चेन्नई ने दिल्ली को हराकर फाइनल में जगह बनाई (लीड-3)

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 11 Oct 2021, 01:25:02 AM
Continuation of

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

दुबई: रितुराज गायकवाड़ (70) और रॉबिन उथ्थपा (63) के शानदार बल्लेबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएके) ने यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स को चार विकेट से हराया। सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 172 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएके ने 19.4 ओवर में छह विकेट पर 173 रन बनाए।

दिल्ली की ओर से टॉम करेन ने तीन जबकि एनरिच नॉत्र्जे और आवेश खान ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उसरी सीएसके की शुरुआत अच्छी नहीं रही और फाफ डुप्लेसिस एक रन बनाकर आउट हो गए। डुपलेसिस का विकेट नॉत्र्जे ने लिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उथ्थपा और गायकवाड़ ने तीसरे विकेट के लिए 77 गेंदों में 110 रनों की साझेदारी की। इसी बीच उथ्थपा ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। इस साझेदारी को करेन ने उथ्थपा को आउट कर तोड़ा। उथ्थपा ने 44 गेंदो में सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 63 रन बनाए। इसके बाद सीएसके के दो विकेट लगातार गिरे। शार्दूल ठाकुर बिना खाता खोले आउट हुए जबकि अंबाती रायूडू (1) बनाकर आउट हुए।

एक छोड़ से गायकवाड़ टीम की पारी को आगे बढ़ाते हुए आपना अर्धशतक भी पूरा किया। दूसरे छोड़ से गायकवाड़ का साथ मोइन अली दे रहे थे। दोनों बल्लेबाजों के बीच 21 गेंदो में 30 रनों की साझेदारी हई। इस साझेदारी को आवेश ने गायकवाड़ को आउट कर तोड़ा। गायकवाड़ ने 50 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 70 रन बनाए। इसके बाद मोइन भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और 16 रन बनाकर आउट हुए। सीएसके को अंतिम ओवर में 13 रन बनाने थे और कप्तान धोनी ने टीम को जीत के दहलीज तक पहुंचाया। धोनी ने छह गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 18 रन बनाए, जबकि रवींद्र जडेजा बिना खाता खोले नाबाद रहे।

इससे पहले, दिल्ली ने पारी की सधी हुई शुरुआत की और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और शॉ ने पहले विकेट लिए 36 रनों कि साझेदारी की। इस बढ़ते साझेदारी को हेजलवुड ने धवन (7) को आउट कर तोड़ा।

इसके बाद श्रेयस अय्यर (1) रन बनाकर आउट हुए। अय्यर का विकेट भी हेजलवुड ने लिया। एक छोड़ से शॉ लगातार तेजी से टीम के लिए रन बना रहे थे और उन्होंन अपना अर्धशतक पूरा किया। अय्यर के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए अक्षर पटेल भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और दस रन बनाकर आउट हुए। पटेल का विकेट मोइन ने लिया। इसके तुरंत बाद शॉ को जडेजा ने आउट कर दिल्ली को करारा झटका दिया। शॉ ने 34 गेंदो मे सात चौकों और तीन छक्के की मदद से 60 रन बनाए।

कप्तान पंत और शिमरोन हेत्मायर ने दिल्ली की पारी को आगे बढ़ाने का जिम्मा उठाया और दोनों ने पांचवे विकेट के लिए 50 गेंदों में 83 रनों की साझेदारी की। हेत्मायर को आउट कर ब्रैवो ने आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। हेत्मायर ने 24 गेंदो में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 37 रन बनाए।

पंत लगातार एक छोड़ से तेजी से रन बनाते हुए 35 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 51 रन बनाए, जबकि टॉम करेन बिना खाता खोले नाबाद रहे। सीएसके की ओर से जोश हेजलवुड ने दो विकेट लिए, जबकि जडेजा, ड्वेन ब्रैवो और मोइन ने एक-एक विकेट लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 11 Oct 2021, 01:25:02 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.