logo-image

एशिया कप को लेकर गफलत, अब 3 मार्च को होगा फैसला

2012-13 में पाकिस्तान ने सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था. भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे राजनीतिक तनाव के कारण दोनों देशों ने 2013 से आईसीसी की प्रमुख प्रतियोगिताओं में ही एक दूसरे का सामना किया है.

Updated on: 01 Mar 2020, 07:41 AM

New Delhi:

India Pakistan Cricket Match : बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) ने बेशक शुक्रवार को यह कह दिया हो कि इस साल एशिया कप (T20 Asia Cup 2020) दुबई में खेला जाएगा और भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) दोनों इसमें हिस्सा लेंगे, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) (PCB) ने शनिवार को साफ कहा है कि इस संबंध में फैसला लेने का अधिकारी एशियाई क्रिकेट परिषद (Asian Cricket Council) (ACC) को है और वही फैसला लेगी कि यह टूर्नामेंट इस साल कहां खेला जाएगा. इसी साल आस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) होना है. इसलिए इस बार यह एशिया कप टी-20 प्रारूप में खेला जाएगा. पीसीबी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि पाकिस्तान बोर्ड एशिया कप का मेजबान है, लेकिन एसीसी इस पर फैसला लेगी और सभी देशों के हित को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : तेज गेंदबाज की चोट फिर उभरी, आईपीएल से हो सकता है बाहर, BCCI और NCA पर सवाल

पीसीबी अधिकारी ने कहा, टूर्नामेंट की जिम्मेदारी एसीसी के जिम्मे है और इसलिए एशिया कप का स्थल स्थानांतरित करने का अधिकार सिर्फ इसी संस्था को है. एसीसी की बैठक दुबई में नजमुल हसन की अध्यक्षता में तीन मार्च को होनी है और इसी में सभी देशों के हितों को ध्यान में रखकर फैसला लिया जाएगा कि एशिया कप कहां होगा. सौरव गांगुली ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा था, एशिया कप दुबई में खेला जाएगा और भारत-पाकिस्तान दोनों इसमें हिस्सा लेंगे. इस एशिया कप की मेजबानी वैसे पाकिस्तान को करनी थी लेकिन भारत ने टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था. इससे पहले बीसीसीआई ने कहा था कि उसे टूर्नामेंट की मेजबान पाकिस्तान के साथ खेलने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन उसके मुकाबले तटस्थ स्थल पर आयोजित किया जाए. भारत और पाकिस्तान की टीमों ने 2012-13 के बाद से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली हैं. 2012-13 में पाकिस्तान ने सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था. भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे राजनीतिक तनाव के कारण दोनों देशों ने 2013 से आईसीसी की प्रमुख प्रतियोगिताओं में ही एक दूसरे का सामना किया है.