logo-image

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम कोरिया की चुनौती के लिए तैयार

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम कोरिया की चुनौती के लिए तैयार

Updated on: 06 Apr 2022, 11:05 PM

साउथ अफ्रीका:

8 अप्रैल को अपने एफआईएच हॉकी महिला जूनियर विश्व कप क्वार्टर फाइनल से पहले भारतीय टीम ने कहा कि खिलाड़ी कोरिया के खिलाफ अपने महत्वपूर्ण मुकाबले से पहले उत्साहित हैं।

कप्तान सलीमा टेटे ने कहा, टीम बहुत उत्साहित है और हर खिलाड़ी कोरिया के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच का इंतजार कर रही है। वे एक अच्छी टीम हैं लेकिन हम राउंड रॉबिन लीग मैचों से अपने प्रदर्शन पर कैसे सुधार कर सकते हैं, इसलिए ध्यान इस पर होगा।

भारतीय महिला टीम ने राउंड रॉबिन लीग चरण में पूल डी में शीर्ष स्थान हासिल किया, जहां उन्होंने वेल्स को 5-1, जर्मनी को 2-1 और मलेशिया को 4-0 से हराया।

टीम की उपकप्तान इशिका चौधरी ने कहा कि सीनियर महिला टीम के साथ विशेष रूप से पिछले तीन महीनों में खेलने के उनके अनुभव ने उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद की है।

उसने कहा, हम में से कई अब तीन साल से अधिक समय से एक साथ खेल रहे हैं, टीम की अच्छी समझ है और हम एक-दूसरे की ताकत और कमजोरियों को समझते हैं। लेकिन इन पिछले कुछ महीनों में सीनियर्स के साथ खेलना और एफआईएच प्रो लीग मैचों के लिए उनके साथ काम करना था। एक बड़ा फायदा हुआ है।

इशिका ने कहा, कोरिया एक ऐसी टीम है जो अपने प्रतिद्वंद्वी को धूल चटा सकती है। यह कुछ ऐसा होगा जो हम करेंगे इसके बारे में सचेत हैं और हम इसके इर्द-गिर्द काम करने की कोशिश करते हैं और मौका बनाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

जर्मनी के खिलाफ मैच की स्टार रहीं गोलकीपर बिचु देवी खरीबाम ने सीनियर टीम के साथ खेलने के अनुभव पर भी विचार किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.