logo-image

कॉन्फिडेंट इंडिया ने भूटान के खिलाफ सैफ अंडर-20 महिला चैंपियनशिप अभियान शुरू किया

कॉन्फिडेंट इंडिया ने भूटान के खिलाफ सैफ अंडर-20 महिला चैंपियनशिप अभियान शुरू किया

Updated on: 02 Feb 2023, 07:45 PM

ढाका:

भारत की अंडर-20 महिला राष्ट्रीय टीम शुक्रवार को यहां होने वाले सैफ अंडर-20 महिला चैंपियनशिप अभियान में युवाओं और अनुभव के अपने मिश्रण पर निर्भर करेगी।

भारत के मुख्य कोच मेमोल रॉकी ने टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों के मिश्रण के महत्व पर जोर दिया, जिसमें वे भी शामिल हैं, जो पहले से ही सीनियर राष्ट्रीय टीम में खेल चुके हैं।

मेमोल ने भूटान के खिलाफ भारत अंडर-20 के मैच की पूर्व संध्या पर कहा, हमारे पास सैफ अंडर-20 चैंपियनशिप की तैयारी के लिए 20 दिन हैं और एएफसी अंडर-20 महिला एशियन कप क्वालीफायर की तैयारी की प्रक्रिया में भी हैं। हमने शिविर में 35 खिलाड़ियों के साथ शुरूआत की और इस टूर्नामेंट के लिए इसे घटाकर 23 कर दिया है।

उन्होंने कहा, हमारी टीम में युवाओं और अनुभव का मिश्रण है, जो खिलाड़ी सीनियर स्तर पर भी खेल चुके हैं इसलिए मुझे यकीन है कि लड़कियां अपना 100 प्रतिशत देंगी, जिसमें अच्छे नतीजे आएंगे।

टूर्नामेंट के लिए अपने विरोधियों के बारे में पूछे जाने पर मेमोल ने काफी सम्मान दिखाया, लेकिन उनका मानना है कि अगर लड़कियां अपना सब कुछ झोंक दें तो भारत सभी चुनौतियों से पार पा सकता है।

उन्होंने कहा, भूटान एक अच्छी टीम है, जैसे कि नेपाल है। बांग्लादेश पिछले कुछ वर्षो में शानदार प्रदर्शन कर रहा है और वे निश्चित रूप से देखने वाली टीम हैं। अगर हम इसे अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट देते हैं, तो हम सभी बाधाओं को दूर कर सकते हैं।

भारत की कप्तान मार्टिना थोकचोम, जो उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जो पहले सीनियर महिला टीम में खेल चुकी हैं, ने सैफ चैंपियनशिप के निर्माण में ब्लू टाइग्र्स के साथ एक ही शिविर में होने के फायदों के बारे में बताया।

मार्टिना ने बताया, हां, हम एक जूनियर टीम हैं, लेकिन हम सीनियर टीम के साथ एक ही कैंप में थे और इससे हमें मदद मिली है। हम सभी एक ही होटल में रुके थे और साथ में एक मैच भी खेला था।

भूटान अंडर-20 महिला टीम के मुख्य कोच कर्मा डेमा ने चैंपियनशिप से पहले अपनी टीम की तैयारी को कमतर आंकते हुए कहा कि इस आयोजन में भाग लेना उनके लिए सीखने की अवस्था होगी।

डेमा ने बताया, हम सैफ में भाग लेकर खुश और धन्य महसूस कर रहे हैं। हमारी तैयारी कुछ अन्य खिलाड़ियों की तरह लंबी नहीं है, लेकिन हम सभी खेलने का मौका पाकर खुश हैं।

भूटान की कप्तान सोनम गाकी पेलजोम ने अपने कोच की बात दोहराते हुए कहा, हम यहां 100 प्रतिशत देने की मानसिकता के साथ आए थे। परिणाम निश्चित रूप से हैं, लेकिन वे हमारे लिए उतने महत्वपूर्ण नहीं हैं जितना कि प्रयास करना और अच्छा खेलने की कोशिश करना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.