News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

फुटबॉल मैदान पर संवाद करना सफलता की कुंजी : मिडफील्डर इंदुमति

फुटबॉल मैदान पर संवाद करना सफलता की कुंजी : मिडफील्डर इंदुमति

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 06 Jan 2022, 08:10:01 PM
Communication on

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

कोच्चि: भारतीय महिला फुटबॉल टीम के मिडफील्डर इंदुमति काथिरेसन ने गुरुवार को कहा कि 20 जनवरी से होने वाले एएफसी महिला एशियाई कप में सफलता की कुंजी मैदान पर संवाद करना है।

इंदुमति ने कहा, जब आप मिडफील्ड में खेल रहे होते हैं तो दूसरी जगह पर हिट करने के लिए अपने खिलाड़ियों से मैदान पर संवाद करना होता है।

उन्होंने आगे बताया, जब मैं मैदान पर अपनी टीम की साथी की आंखों में देखूं, तो उन्हें पता होना चाहिए कि मैं कहां हिट करूंगी, ऐसे ही मुझे पता होना चाहिए की वह कहां खेलने वाली है। इसी को फुटबॉल कहते हैं, जो हम देश के लिए खेल रहे हैं।

27 वर्षीय मिडफील्ड ने संवाद करने के महत्व पर जोर देते हुए कहा, मैदान पर संवाद करना फुटबॉल के सबसे कठिन हिस्सों में से एक है, जिस पर हमें ध्यान देना चाहिए।

तमिलनाडु में एक मजदूर परिवार में जन्मी इंदुमति ने पढ़ाई और खेल दोनों को संतुलित करते हुए छात्रवृत्ति की मदद से सरकारी स्कूलों में अपनी शिक्षा पूरी की। हालांकि, जब उन्हें एक महीने तक चलने वाले राष्ट्रीय टीम ट्रायल कैंप में बुलाया गया, तो युवा मिडफील्डर ने पाया कि वह अपने किसी भी साथी के साथ ठीक से संवाद नहीं कर पा रही थी।

इससे लेकर उन्होंने कहा, तब मुझे 50 लड़कियों के बीच एक राष्ट्रीय टीम परीक्षण के लिए बुलाया गया था। लेकिन मैं तमिलनाडु की अकेली खिलाड़ी थी। कोई अन्य लड़की तमिल नहीं बोलती थी और मैं हिंदी या अंग्रेजी नहीं बोल सकती थी, इसलिए मैं वास्तव में किसी के साथ संवाद नहीं कर सकती थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 06 Jan 2022, 08:10:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.