News Nation Logo
Banner

CWG 2022: कोहली और रोहित के खास क्लब में शामिल हुईं स्मृति मंधाना, कोई नहीं आसपास

Commonwealth Games 2022: स्मृति मंधाना ने कल शानदार अर्धशतक जड़ टीम इंडिया (Team India) को जीत तो दिलाई ही, साथ ही वो विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के खास क्लब में भी शामिल हो गईं हैं.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 01 Aug 2022, 05:41:02 PM
Virat Rohit Smriti Mandhana

Virat Rohit Smriti Mandhana (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • स्मृति मंधाना ने कल शानदार अर्धशतक जड़कर टीम इंडिया को जीत तो दिलाई
  • विराट कोहली और रोहित शर्मा के खास क्लब में भी शामिल हो गईं स्मृति मंधाना
  • स्मृति मंधाना, विराट और रोहित के बाद तीसरी भारतीय खिलाड़ी हो गईं

नई दिल्ली :  

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में कल भारतीय महिला क्रिकेट टीम और पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम के बीच अहम मुकाबला खेला गया. भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तानी टीम को 8 विकेट से हरा दिया है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की जीत में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने अहम भूमिका निभाई. स्मृति मंधाना की बल्लेबाजी के आगे पाकिस्तीनी गेंदबाज नतमस्तक हो गए. मंधाना ने कल शानदार अर्धशतक जड़कर टीम इंडिया (Team India) को जीत तो दिलाई ही, साथ ही वो विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के खास क्लब में भी शामिल हो गईं हैं. 

आपको बता दें कि कल करो या मरो की स्थिति वाले मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. इस मुकाबले में स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 42 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 63 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 2 छक्के निकले. टीम इंडिया ने मंधाना की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 11.4 ओवर में दो विकेट खोकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. 

स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने अर्धशतकीय पारी खेल भारतीय पुरुष टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और वर्तमान में टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की खास क्लब में शामिल हो गईं हैं. टी20 इंटरनेशनल में रन चेज करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में स्मृति मंधाना, विराट और रोहित के बाद तीसरी भारतीय खिलाड़ी हो गईं हैं. इस लिस्ट में पहले पायदान पर विराट कोहली हैं, तो दूसरे पायदान पर रोहित शर्मा हैं. 

टी20 इंटरनेशनल (T20 International) मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा रन विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम दर्ज हैं. विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल में 1789 रन बनाए हैं. वहीं इस मामले में दूसरं नंबर पर भारती पुरुष टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) लक्ष्य का पीछा करते हुए टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में 1375 रन बनाए हैं. अब इस लिस्ट में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज खिलाड़ी और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) का नाम भी शामिल हो गया है. स्मृति मंधाना टी20 इंटरनेशनल में लक्ष्य का पीछा करते हुए 1059 रन बनाईं हैं. 

यह भी पढ़ें: T20 vs T10: क्रिकेट के इस फॉर्मेट पर क्या बोल गए इयान चैपल!

स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) के क्रिकेट करियर की बात करें तो 4 टेस्ट मुकाबलों की 7 पारियों में मंधाना के बल्ले से 46.42 की औसत से 325 रन निकले हैं. टेस्ट में मंधाना का सर्वाधिक स्कोर 127 रन है. वनडे मुकाबलों की बात करें तो 74 एकदिवसीय मुकाबलों की 74 पारियों में मंधाना के बल्ले से 42.52 की औसत से 2892 रन निकले हैं. वनडे मुकाबलों में मंधाना 5 शतक और 23 अर्धशतक भी जड़ चुकीं हैं. टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों की बात करें तो 89 टी20 इंटरनेशनल (T20 International) मुकाबलों की 87 पारियों में मंधाना के बल्ले से 26.50 की औसत से 2120 रन निकले हैं. टी20 इंटरनेशनल मुकाबोलों में मंधाना 15 अर्धशतक भी जड़ चुकीं हैं.    

First Published : 01 Aug 2022, 05:41:02 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.