logo-image

T20 World Cup 2022: क्या राहुल द्रविड़ का प्लान बिगाड़ेगा खेल!

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ जब से भारतीय टीम के कोच का पद संभाला है, तब से टीम इंडिया में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. हर सीरीज में कभी टीम इंडिया के कप्तान बदल रहे हैं, तो कभी टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी बदल रही है

Updated on: 31 Jul 2022, 09:32 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) जब से भारतीय टीम के कोच का पद संभाला है, तब से टीम इंडिया में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. हर सीरीज में कभी टीम इंडिया के कप्तान बदल रहे हैं, तो कभी भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी बदल रही है. भारतीय टीम ने पिछले एक साल में 9 ओपनिंग जोड़ियों का उतारा है. इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में अब बस कुछ महीने ही बचे हैं. ऐसे में कोच राहुल द्रविड़ आखिर इतने बदलाव कर क्या एक्सपेरिमेंट करना चाहते हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ सूर्यकुमार बने ओपनर

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में सभी को उम्मीद थी कि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ईशान किशन (Ishan Kishan) ओपनिंग करते दिखाई देंगे, लेकिन रोहित शर्मा के साथ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ओपनिंग करने उतरे. इस फैसले से सभी हैरान रह गए. यहां तक कि ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में शामिल तक भी नहीं किया गया.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया में इस खिलाड़ी के सेलेक्शन पर उठा सवाल, पूर्व दिग्गज ने कह दी यह बात

इंग्लैंड में ऋषभ पंत ने की थी ओपनिंग

इंग्लैंड दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरे थे, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्हें नंबर चार पर उतारा गया. इस बीच सूर्यकुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में शतक लगाकर टीम में अपनी जगह पक्की कर ली थी.

सूर्यकुमार यादव की बढ़ सकती है मुश्किलें

टीम इंडिया के स्टार ओपनर केएल राहुल जब टीम इंडिया में वापसी करेंगे, तब सूर्यकुमार यादव को मिडिल ऑर्डर में जाना होगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने रोहित के साथ ओपनिंग करने उतरे थे. उन्होंने पहले विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी की थी, लेकिन सूर्यकुमार यादव बड़ी पारी नहीं खेल पाए. उन्होंने सिर्फ 24 रन बनाए. 

पिछले 1 सालों में T20I में भारत की ओपनिंग जोड़ी

1. केएल राहुल और रोहित शर्मा
2. केएल राहुल और ईशान किशन
3. रोहित शर्मा और ईशान किशन
4. ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन
5. संजू सैमसन और रोहित शर्मा
6. दीपक हुड्डा और ईशान किशन
7. ईशान किशन और संजू सैमसन
8. रोहित शर्मा और ऋषभ पंत
9. रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव