logo-image

पुलिस हॉकी चैंपियनशिप में सीआईएसएफ दिल्ली और आईटीबीपी जालंधर का अच्छा प्रदर्शन जारी

पुलिस हॉकी चैंपियनशिप में सीआईएसएफ दिल्ली और आईटीबीपी जालंधर का अच्छा प्रदर्शन जारी

Updated on: 06 Dec 2021, 08:30 PM

बेंगलुरु:

70वीं अखिल भारतीय पुलिस हॉकी चैंपियनशिप में सोमवार को बैंगलोर हॉकी स्टेडियम में सीआईएसएफ दिल्ली और आईटीबीपी जालंधर ने पांचवें दिन भी अपने-अपने ग्रुप स्टेज मैचों में बड़ी जीत दर्ज की।

दूसरी तरफ, महिला वर्ग में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने महाराष्ट्र राज्य पुलिस को अपने पूल बी मैच में 11-0 से ध्वस्त कर दिया। मैच में अंजिका (26, 48, 58) ने गोल की हैट्रिक लगाई, इसके साथ ही अल्बिना तिर्की (3), मनीषा (4), रंजीता मिंज (9, 51), अंजिका प्रीति (27, 53), मुक्ता मुंडू (52) और दर्शन रानी (56) गोल दागे।

इस बीच, सीआईएसएफ दिल्ली टीम ने टूर्नामेंट में अपना शानदार फॉर्म जारी रखा। उन्होंने अपने पूल जी मैच में एक और जीत दर्ज की। उन्होंने जम्मू-कश्मीर पुलिस को 8-3 से हराकर क्वार्टरफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखा। मैच में नीरज यादव (23, 33) और अभाश शर्मा (28, 40) ने डबल गोल किए, जबकि अंजेल मिंज (16), कप्तान हरप्रीत सिंह (17), अदनान वसीम (41) और अशोक कुमार सोनी ने एक-एक गोल ने टीम की बड़े अंतर से जीत में योगदान दिया। वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस के लिए जसप्रीत सिंह (45, 56) ने दो बार और कर्णजीत सिंह (53) ने एक गोल किया।

आईटीबीपी जालंधर भी अपने ग्रुप-स्टेज मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। उन्होंने पूल एच मैच में केरल पुलिस को 12-0 से रौंद दिया। विजेता टीम के लिए गोल स्कोरर सुनील कुजूर (10, 47), जसविंदर सिंह (13, 26), विनोद यादव (14), शिराज आलम (16, 45), गगनदीप सिंह (20) , आशीष कुमार (22), गुरविंदर सिंह (23), एमसी मीतेई (51) और एसएन टोपनो (54) गोल दागकर टीम को बड़ी जीत दिलाई।

टूर्नामेंट के पूल एफ मैच में पुरुषों के महाराष्ट्र राज्य पुलिस एक रोमांचक मैच में मणिपुर पुलिस से 2-3 से हार गई। मैच में सत्यजीत सावंत (6) और पृथ्वीराज सालुंखे (12) के माध्यम से पहले क्वार्टर में दो बैक-टू-बैक गोल दागे, महाराष्ट्र राज्य पुलिस ने मैच की शुरूआत में अपने विरोधियों पर दबाव बनाने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया।

झारखंड पुलिस ने भी टूर्नामेंट में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा और पूल ई में एक और जीत दर्ज की। उन्होंने छत्तीसगढ़ पुलिस को 2-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.