News Nation Logo

BREAKING

Banner

क्रिस गेल का छलका दर्द, बोले जब रन नहीं बनाता हूं तो बोझ बन जाता हूं, कर दिया बड़ा ऐलान

विश्‍व के सबसे धाकड़ बल्‍लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) दिनों जहां खराब फार्म से जूझ रहे हैं, वहीं वे इस वक्‍त काफी दुखी भी हैं. अब उन्‍होंने अपना दर्द आखिरकार बयां कर ही दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Nov 2019, 07:52:37 AM
क्रिस गेल

क्रिस गेल (Photo Credit: फाइल फोटो)

New Delhi:

विश्‍व के सबसे धाकड़ बल्‍लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) दिनों जहां खराब फार्म से जूझ रहे हैं, वहीं वे इस वक्‍त काफी दुखी भी हैं. अब उन्‍होंने अपना दर्द आखिरकार बयां कर ही दिया है. अपनी बात कहते हुए क्रिस गेल (Chris Gayle) ने मजांसी लीग (Majansi League) से भी संन्‍यास का ऐलान कर दिया है. विश्‍व में सबसे अधिक छक्‍के मारने का रिकार्ड क्रिस गेल (Chris Gayle) के ही नाम हैं और वे अपने मजाकिया स्‍वभाव के लिए भी खूब जाने जाते हैं, लेकिन इन दिनों हाल कुछ अलग ही है. क्रिस गेल (Chris Gayle) का लगता है कि उन्‍हें वह सम्‍मान नहीं मिल पाता, जिसके वह हकदार हैं. विश्‍व ही नहीं, भारत में भी क्रिस गेल के चाहने वाले लाखों की संख्‍या में हैं, और वे अक्‍सर भारत आते भी रहते हैं. 

यह भी पढ़ें ः उर्वशी रौतेला के घर आया नन्‍हा मेहमान, क्‍या हार्दिक पांड्या ने किया है गिफ्ट

क्रिस गेल जब फार्म में होते हैं तो फ्रेंचाइजी क्रिकेट में उनकी काफी मांग रहती है, लेकिन वेस्टइंडीज के इस विस्फोटक बल्लेबाज का मानना है कि जब भी वह इस तरह की टी20 लीग में नाकाम रहते हैं तो वह अपनी टीमों के लिए बोझ बन जाते हैं. इस 40 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने एमएसएल में जोजी स्टार्स के लिए छह पारियों में केवल 101 रन बनाए हैं. ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार गेल ने कहा, जैसे ही मैं दो या तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं करता हूं, वैसे ही क्रिस गेल टीम के लिए बोझ बन जाता है. उन्होंने कहा, मैं केवल इस टीम की ही बात नहीं कर रहा हूं. फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते हुए पिछले कई वर्षों में मैंने यह आंकलन किया है. अगर मैं दो, तीन या चार पारियों में रन नहीं बनाता हूं तो क्रिस गेल बोझ बन जाता है. ऐसा लगता है कि एक खास व्यक्ति टीम के लिए बोझ है. 

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली ने की बड़ी चालाकी, इसलिए मिली पारी से जीत, क्‍या आप समझ पाए

क्रिस गेल वैसे तो वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज हैं, लेकिन अपनी खास बल्‍लेबाजी के लिए वे क्रिकेट लीग में भी खूब देते जाते हैं, वैसे तो वे रन भी खूब बनाते हैं, लेकिन कई बार असफल भी हो जाते हैं, इसी का जिक्र क्रिस गेल ने किया है. क्रिस गेल का मानना है कि उन्‍हें वह सम्‍मान नहीं मिल पाता, जिसके वे हकदार हैं. इसी के साथ मजांसी लीग में अपना आखिरी मेच खेलकर क्रिस गेल ने इस लीग से संन्‍यास ले लिया. 

यह भी पढ़ें ः BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली के मुरीद हुए विराट कोहली, बोले- यह काम भी जरूरी

आपको बता दें कि इससे पहले इंडियान प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में वे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलते रहे हैं, लेकिन लगातार फेल होने के बाद पिछले सीजन के ऑक्‍शन में आरसीबी ने उन्‍हें नहीं खरीदी. यहां तक कि और कोई टीम भी सामने नहीं आई. तीसरे राउंड के ऑक्‍शन में किंग्‍स इलेवन पंजाब सामने आया और उन्‍हें अपनी टीम में शामिल किया. हालांकि उन्‍हें पिछले सीजन में सभी मैच खेलने का भी मौका नहीं मिला और वे कुछ खास प्रदर्शन भी नहीं दिखा सके. 

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली की कप्तानी में भारत की लगातार सातवीं जीत, महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़ा

इससे पहले जब भारतीय टीम ने वेस्‍टइंडीज का दौरा किया था, तब क्रिस गेल ने मैदान पर उतरते ही एक बड़ा इतिहास रच दिया था. क्रिस गेल वेस्टइंडीज के लिए 300 एकदिवसीय मैच खेलने वाले पहले और दुनिया के 21वें क्रिकेटर बन गए थे.  इससे पहले वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा एकदिवसीय मैच खेलने का रिकॉर्ड पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा के नाम था जिन्होंने 299 एकदिवसीय मैच खेले थे. वहीं शिव नारायण चंद्रपॉल इस लिस्ट में 268 मैचों के साथ तीसरे नंबर काबिज हैं.

(इनपुट भाषा)

First Published : 26 Nov 2019, 07:52:37 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो