logo-image

Global Canada T20 लीग में क्रिस गेल ने मचाया धमाल, 1 ओवर में जड़े 32 रन

शुक्रवार को कनाडा के ब्रैम्पटन मैदान पर वैंकुवर नाइट्स की ओर से खेलते हुए गेल ने एडमोन्टन रॉयल्स के खिलाफ 94 रनों की धमाकेदार पारी खेली.

Updated on: 03 Aug 2019, 06:26 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट फैन्स के बीच यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर कैरिबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने कनाडा में चल रही ग्लोबल टी20 लीग में जबरदस्त बल्लेबाजी का नजारा दिखाया है. क्रिस गेल (Chris Gayle) ने इस बार पाकिस्तान के स्पिनर शादाब खान की गेंदबाजी को निशाना बनाया और एक ही ओवर में 4 छक्के और 2 चौकों की मदद से 32 रन जड़ दिए. शुक्रवार को कनाडा के ब्रैम्पटन मैदान पर वैंकुवर नाइट्स की ओर से खेलते हुए गेल ने एडमोन्टन रॉयल्स के खिलाफ 94 रनों की धमाकेदार पारी खेली.

क्रिस गेल (Chris Gayle) के सामने शादाब खान पारी का 13वां ओवर लेकर आए. इस वक्त जीत के लिए नाइट्स को 48 गेंदों पर 59 रनों की दरकार थी. क्रिस गेल (Chris Gayle) ने पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर ओवर की शुरुआत की. अगली ही गेंद पर सक्वॉयर लेग बाउंड्री की ओर दूसरा छक्का लगाया.

और पढ़ें: आखिरकार सौरभ गांगुली ने कह ही दी अपने दिल की बात, जानकर खुश हो जाएंगे आप

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने अगली 2 गेंदों पर चौका लगाकर आखिरी 2 बॉल पर फिर छक्के लगाए. इस ओवर के समाप्त होने पर उनकी टीम को 42 गेंदों पर 27 रन ही चाहिए थे और गेल का स्कोर था 43 गेंदों पर 94 रन. हालांकि वह अपने स्कोर में इजाफा नहीं कर सके और 44 गेंदों पर 94 रन बनाकर बेन कटिंग की गेंद पर आउट हो गए. अपनी पारी में उन्होंने छह चौके और नौ छक्के लगाए.

इससे पहले वैंकुवर नाइट्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. रॉयल्स की टीम ने कटिंग्स के 72 रनों की मदद से 20 ओवरों में 9 विकेट पर 165 रनों का स्कोर बनाया. जवाब में क्रिस गेल (Chris Gayle) की ताबड़तोड़ पारी की मदद से रॉयल्स ने 16.3 ओवरों में ही चार विकेट पर 166 रन बनाकर मैच जीत लिया. क्रिस गेल (Chris Gayle) को उनकी पारी की वजह से मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

और पढ़ें: विवादित टिप्पणी के चलते 3 महीने के लिए बैन हुए लियोनेल मेस्सी, लगा 50 हजार डॉलर का जुर्माना

क्रिस गेल (Chris Gayle) इससे पहले इस टूर्नामेंट में सेंचुरी भी लगा चुके हैं. उन्होंने 4 मैचों में 202.22 के धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 273 रन बनाए हैं. वह इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने इस टूर्नामेंट में 22 चौके और 23 छक्के लगाए हैं.

क्रिस गेल (Chris Gayle) के बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन का नाम आता है जिन्होंने तीन पारियों में 169 रन बनाए हैं. भारत के युवराज सिंह भी इस लीग का हिस्सा हैं और उन्होंने तीन मैचों में 94 रन बनाए हैं.

ग्लोबल टी20 लीग कनाडा में वैंकुवर रॉयल्स की टीम चार मैचों में दो से जीतकर दूसरे स्थान पर है वहीं एडमोन्टन रॉयल्स की चार मैचों में यह चौथी हार है. इस लीग का फाइनल 10 अगस्त को खेला जाएगा.

और पढ़ें: IND vs WI: रोहित शर्मा, सुरेश रैना को पीछे छोड़ विराट कोहली बन सकते हैं टी20 किंग, देखें रिकॉर्ड

क्रिस गेल (Chris Gayle) भारत के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए वेस्ट इंडीज टीम का हिस्सा नहीं हैं हालांकि 8 अगस्त से शुरू हो रही वनडे सीरीज में खेलेंगे.