News Nation Logo

क्रिस गेल को पसंद है पाकिस्‍तान, बोले- क्रिकेट के लिए सुरक्षित स्‍थान

वेस्टइंडीज के बिग हिटर बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने पाकिस्तान को दुनिया में सुरक्षित स्थलों में से एक करार दिया, जहां एक दशक के बाद टेस्ट क्रिकेट ने वापसी की है.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 Jan 2020, 05:39:53 PM
क्रिस गेल Chris Gayle

क्रिस गेल Chris Gayle (Photo Credit: आईसीसी ट्वीटर)

नई दिल्‍ली:  

वेस्टइंडीज के बिग हिटर बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने पाकिस्तान को दुनिया में सुरक्षित स्थलों में से एक करार दिया, जहां एक दशक के बाद टेस्ट क्रिकेट ने वापसी की है. टेस्ट खेलने वाले देशों ने 2009 में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के करीब श्रीलंकाई टीम बस पर आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान का दौरा नहीं किया था. पिछले महीने श्रीलंकाई राष्ट्रीय टीम एक दशक पहले हुए हमले के बाद देश का दौरा करने वाली पहली शीर्ष टीम बनी. जब क्रिस गेल से बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) के दौरान पूछा गया कि पाकिस्तान क्रिकेट के लिए कितना सुरक्षित है तो उन्होंने जवाब दिया, पाकिस्तान इस समय दुनिया के सबसे सुरक्षित स्थानों में से एक है. वे कहते हैं कि आपको राष्ट्राध्यक्ष जैसी कड़ी सुरक्षा मिलेगी जिससे आप सुरक्षित हाथों में हैं. मेरा मतलब है कि आप बांग्लादेश में भी सुरक्षित हो. वह यहां बीपीएल में चटोग्राम चैलेंजर्स के लिए खेल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः IND VS AUS : भारत पहुंची आस्‍ट्रेलियाई टीम, 14 जनवरी को होगी पहली टक्‍कर

हाल ही में क्रिस गेल उन खेल सितारों में शामिल हो गए हैं, जो हाल ही में वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म टिकटॉक (Video sharing platform Tiktok) से जुड़े हैं. हालांकि यह निश्चित नहीं है कि क्रिस गेल टिकटॉक पर क्या करेंगे, लेकिन उन्होंने जो पहला वीडियो पोस्ट किया है, उससे लगता है कि वह टिकटॉक स्टार के रूप में ढेर सारी मस्ती करने वाले हैं. क्रिस गेल द्वारा पोस्ट किए गए पहले वीडियो में वह सबसे आखिरी में आते हैं, उनसे पहले कुछ युवा टिकटॉक यूजर्स आते हैं और अंत में क्रिस भी वीडियो में नजर आते हैं. गेल ने गहरे ग्रे रंग का टी-शर्ट पहन रखा है, जिस पर एटीट्यूड लिखा हुआ है.

यह भी पढ़ें ः क्या इस फॉर्म में रहते हुए टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण जीत पाएंगी पीवी सिंधु?

इससे पहले पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से भारत के बारे में एक विवादित बयान भी दिया गया था, लेकिन उसके तुरंत बाद भारत की ओर से उसका करार जवाब दिया गया, जिससे पाकिस्‍तान के होश ठिकाने आ गए और उसके बाद पाकिस्‍तान की ओर से कोई जवाब नहीं आया. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनि ने कहा था कि भारत में उनके देश से ‘अधिक सुरक्षा खतरा’ है. श्रीलंका की क्रिकेट टीम पर 2009 में हुए आतंकवादी हमले के 10 साल बाद पाकिस्तान ने घरेलू सरजमीं पर टेस्ट सीरीज का आयोजन किया है. इस दौरान किसी भी बड़ी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनि ने क्रिकेट पाकिस्तान डाट काम डाट पीके से कहा था कि हमने यह साबित किया है कि पाकिस्तान सुरक्षित है, अगर कोई टीम यहां नहीं आ रही है तो उसे साबित करना होगा कि पाकिस्तान असुरक्षित है. आज के समय में पाकिस्तान की तुलना में भारत में सुरक्षा का ज्यादा खतरा है. आईसीसी के इस पूर्व अध्यक्ष ने श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे को महत्वपूर्ण मोड़ करार दिया. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड चीफ एहसान मनी की ओर से दिए गए विवादित बयान के बाद भारत की ओर से उसे करारा जवाब दिया गया. भारत की ओर से बीसीसीआई उपाध्‍यक्ष माहिम वर्मा ने कहा कि पाकिस्‍तान को पहले अपने देश के बारे में सोचना चाहिए. हम अपने देश की सुरक्षा संभालने में पूरी तरह से सक्षम हैं. क्रिस गेल पाकिस्‍तान के क्रिकेट तो हैं ही, साथ ही वे भारत में आईपीएल भी खेलने आते हैं, भारत में भी भारी संख्‍या में ऐसे लोग हैं, जो क्रिस गेल को बहुत चाहते हैं.

(इनपुट भाषा)

First Published : 10 Jan 2020, 05:39:53 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.