logo-image

पीएम मोदी के संदेशों के बाद गेल, रोड्स ने दीं गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

पीएम मोदी के संदेशों के बाद गेल, रोड्स ने दीं गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

Updated on: 26 Jan 2022, 02:25 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटरों जोंटी रोड्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए भारत को 73वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं। गेल और रोड्स दोनों ने यह भी बताया किया कि उन्हें गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से व्यक्तिगत संदेश मिले थे।

बुधवार को गेल ने ट्वीट किया, मैं भारत को उनके 73वें गणतंत्र दिवस पर बधाई देना चाहता हूं। मैं प्रधानमंत्री मोदी के एक व्यक्तिगत संदेश मिलने के बाद मैं यह संदेश भेज रहा हूं, जिसमें उनके और भारत के लोगों के साथ मेरे करीबी व्यक्तिगत संबंधों की पुष्टि की गई थी। यूनिवर्स बॉस की ओर से बधाई।

रोड्स, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के साथ अपने काम के अलावा, एक बेटी है जिसका नाम संयोग से इंडिया है। गेल के ट्वीट के ठीक दो घंटे बाद रोड्स ने भी ट्विटर के जरिए भारत को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने कहा, संदेभ भेजने के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद। वास्तव में भारत की प्रत्येक यात्रा पर मुझे एक व्यक्ति के रूप काफी अच्छा लगा है। मेरा पूरा परिवार गणतंत्र दिवस को पूरे भारत के साथ मनाता है, एक संविधान के महत्व का सम्मान करता है जो भारतीय लोगों के अधिकारों की रक्षा करता है। हैशटैग जयहिंद।

प्रधानमंत्री मोदी ने पत्र में लिखा, ट्वीट के साथ रोड्स ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा भेजा गया एक पत्र भी साझा किया, जिसमें लिखा था कि यह साल 26 जनवरी और भी खास है, क्योंकि यह ऐसे समय में हो रहा है जब भारत को औपनिवेशिक शासन से आजादी के 75 साल हो गए हैं। इस प्रकार, मैंने आपको और भारत के कुछ अन्य दोस्तों को आपके लिए कृतज्ञता की भावना के साथ लिखने का फैसला किया है। भारत के प्रति स्नेह और एक आशा है कि आप हमारे देश के साथ-साथ हमारे लोगों के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे।

उन्होंने आगे कहा, जब आपने अपनी बेटी का नाम इस महान राष्ट्र के नाम पर रखा तो विशेष बंधन वास्तव में उजागर हुआ। आप वास्तव में हमारे राष्ट्रों के बीच मजबूत संबंधों के एक विशेष राजदूत हैं। भारत ऐतिहासिक सामाजिक-आर्थिक परिवर्तनों की एक गठजोड़ देख रहा है। मुझे विश्वास है कि ये जीवन को सशक्त बनाएंगे और वैश्विक भलाई में योगदान दें। एक बार फिर, मैं गणतंत्र दिवस की बधाई देता हूं और आने वाले समय में आपके साथ बातचीत करने की आशा करता हूं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.