News Nation Logo
Banner

विश्वामित्र ने एशियाई यूथ मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई (लीड-1)

विश्वामित्र ने एशियाई यूथ मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई (लीड-1)

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 28 Aug 2021, 11:05:01 PM
Chongtham, Sureh

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: 2021 विश्व युवा चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता विश्वामित्र चोंगथम (51 किग्रा) के नेतृत्व में तीन भारतीय युवा मुक्केबाजों ने दुबई में जारी एएसबीसी एशियाई युवा और जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

51 किग्रा के सेमीफाइनल में, बिश्वमित्र ने अपने शानदार फार्म को जारी रखा और फाइनल में पहुंचने के लिए ताजिकिस्तान के अब्दुरखमोनजोदा अकराली को हराया। तेज और फुर्तिले मुक्केबाज ने पूरे मुकाबले में अपनी गति और कौशल को बनाए रखते हुए एकतरफा अंदाज में 5-0 से जीत हासिल की। फाइनल मुकाबले में उनका सामना उज्बेकिस्तान के कुजीबोव अहमदजोन से होना है।

लाइट-फ्लाईवेट सेमीफाइनल मुकाबले में, विश्वनाथ सुरेश (48 किग्रा) का सामना ब्रुनेई के सैयद फादेल के खिलाफ था। भारतीय मुक्केबाज ने पहले दौर में कठिन शुरूआत की थी, लेकिन अपने प्रतिद्वंद्वी की रणनीति का आकलन करने के बाद, उन्होंने शेष राउंड में जोरदार वापसी की और दूर से खेलते हुए बाउट को एकतरफा अंदाज में 5-0 से जीत लिया। फाइनल में उनका मुकाबला कजाकिस्तान के संजार ताशेनबे से होना है।

दिन के सबसे करीबी सेमीफाइनल मुकाबलों में से एक में, जयदीप रावत (71 किग्रा) का सामना किर्गिस्तान के मुरासेबेकोव बेकबोल से हुआ। इस मुकाबले में दोनों तरफ से कई जोरदार प्रहार हुए। दोनों के बीच जोरदार आक्रमण का आदान-प्रदान हुआ। सावधानी बरतते हुए, भारत के जयदीप ने अंतिम दौर में ऑल आउट आक्रमण के लिए जाने का फैसला किया और 3-2 से विभाजित जीत हासिल की। अंतिम दौर में जयदीप ने अधिक स्पष्ट मुक्के मारे। फाइनल में उनका सामना उज्बेकिस्तान के अब्दुल्लाव अलोखोन से होना है।

वहीं दीपक (75 किग्रा) को सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के बकबर्गेन अलियास्करोव से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा । 70 किग्रा भार वर्ग के महिला सेमीफाइनल में लशु यादव को कजाकिस्तान की गौखर शैबेकोवा से 0-5 से हार का सामना करना पड़ा।

विश्वनाथ, विश्वामित्र और जयदीप के फाइनल में प्रवेश करने के साथ, भारत के पास अब युवा पुरुष वर्ग में स्वर्ण पदक का दावा पेश करने वाले वाले 5 पुरुष मुक्केबाज होंगे। वंशज (63.5 किग्रा) और विशाल (80 किग्रा) पहले ही फाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। इस बीच, दक्ष (67 किग्रा), दीपक (75 किग्रा), अभिमन्यु (92 किग्रा) और अमन सिंह बिष्ट (प्लस 92 किग्रा) को सेमीफाइनल में हार के बाद कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

युवा महिला वर्ग में फाइनल में 10 लड़कियां खेलेंगी। वे हैं निवेदिता (48 किग्रा), तमन्ना (50 किग्रा), सिमरन (52 किग्रा), नेहा (54 किग्रा), प्रीति (57 किग्रा), प्रीति दहिया (60 किग्रा), खुशी (63 किग्रा), स्नेहा (66 किग्रा), खुशी (75 किग्रा), तनिशबीर (81 किग्रा)। इस बीच, लशु यादव (70 किग्रा) ने कांस्य पदक हासिल किया।

जूनियर वर्ग के सभी फाइनल मैच रविवार को और युवा वर्ग के फाइनल सोमवार को खेले जाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 28 Aug 2021, 11:05:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×