logo-image

CHINA OPEN : भारत को लगा करारा झटका, पीवी सिंधू हारकर बाहर

चीन से भारत के लिए एक बुरी खबर आ रही है. भारत के बैडमिंटन सनसनी के नाम से पहचानी जाने वाली पीवी सिंधू को हार का सामना करना पड़ा है.

Updated on: 19 Sep 2019, 04:23 PM

नई दिल्‍ली:

चीन से भारत के लिए एक बुरी खबर आ रही है. भारत के बैडमिंटन सनसनी के नाम से पहचानी जाने वाली पीवी सिंधू को हार का सामना करना पड़ा है. चीन ओपन के दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गईं. पीवी सिंधू को थाईलैंड की खिलाड़ी पोर्नपावी चोचुवोंग ने हराया. करीब 58 मिनट तक चले इस मुकाबले में सिंधू को पोर्नपावी के हाथों 12-21, 21-13, 21-19 से हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली का 'ऋषभ प्रेम' ले डूबेगा इन दो युवा क्रिकेटरों का करियर

खेल के दौरान पीवी सिंधू ने शुरुआत को अच्‍छी की, उन्‍होंने पहला सेट 12-21 से जीत भी लिया, लेकिन दूसरे सेट में पोर्नपावी ने शानदार वापसी की और सिंधू को 21-13 से शिकस्‍त देने में कामयाबी हासिल कर ली. इससे मुकाबला बराबरी पर आ गया. उम्‍मीद की जा रही थी कि हाल ही में विश्‍व चैंपियन बनी सिंधू तीसरा मुकाबला जीत लेंगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और तीसरे सेट में उन्‍हें 21-19 से हार का सामना करना पड़ा. अब क्‍वार्टर फाइनल में पोर्नपावी चोचुवोंग का मुकाबला चीन की चेन यु फेई से होगा.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : युवराज सिंह छह गेंदों में छह छक्‍के मारेंगे, यह सिर्फ एक ही आदमी जानता था, जानें कौन है वह

इससे पहले बुधवार को खेले गए मैच में पीवी सिंधु ने पहले दौर में चीन की ली श्युरुई को हराया था. सिंधु ने उस मैच में महिला एकल वर्ग में पूर्व ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता श्युरुई को सीधे सेटों में 21-18, 21-12 से पराजित किया. सिंधु और श्युरुई के बीच यह मुकाबला महज 34 मिनट तक चला.