logo-image

लाहिड़ी के साथ कैडी के रूप में ओलंपिक का अनुभव लेने के लिए तैयार चिकारंगप्पा

लाहिड़ी के साथ कैडी के रूप में ओलंपिक का अनुभव लेने के लिए तैयार चिकारंगप्पा

Updated on: 10 Jul 2021, 12:15 AM

नई दिल्ली:

भारतीय गोल्फर एस. चिकारंगप्पा भले ही ओलंपिक के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके हैं लेकिन वह शीर्ष भारतीय खिलाड़ी अनिर्बान लाहिड़ी के साथ कैडी के रूप में टोक्यो ओलंपिक का अनुभव लेंगे।

लाहिड़ी जो दूसरी बार ओलंपिक में हिस्सा लेंगे उन्होंने चिकारंगप्पा को कैडी के तौर पर चुना है।

चिकारंगप्पा ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के हवाले से शुक्रवार को कहा, दोनों के लिए यह स्थिति अच्छी है। लाहिड़ी ने जब मुझे उनका कैडी बनने का प्रस्ताव दिया तो मैंने इसे तुरंत स्वीकार कर लिया। मैं आभारी हूं कि उन्होंने मुझे यह अनुभव लेने का मौका दिया।

उन्होंने कहा, मुझे सामने से ओलंपिक देखने का मौका मिलेगा। युवाओं को इससे सीखने मिलेगा। हां, मैं वहां एक खिलाड़ी के तौर पर नहीं रहूंगा लेकिन यह अनुभव अलग होगा।

लाहिड़ी के अलावा उदयन माने ने भी ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है।

चिकारंगप्पा के लिए ओलंपिक के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाना दिल दुखाने वाला था क्योंकि उनकी उम्मीदों पर कोरोना ने पानी फेरा जिसके कारण वह कई टूर्नामेंटों में हिस्सा नहीं ले सके।

कोरोना की दूसरी लहर से पहले चिकारंगप्पा भारत के नंबर-2 गोल्फर थे लेकिन टूर्नामेंट मिस करने की वजह से उनकी रैंकिंग गिर गई।

चिकारंगप्पा ने कहा कि भारत का ओलंपिक में प्रतिनिधित्व करना उनका सपना था और टोक्यो का अनुभव उनके लिए 2024 पेरिस ओलंपिक में मदद करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.