News Nation Logo

Cheteshwar Pujara ने 118 साल पुराने रिकॉर्ड को किया अपने नाम, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बने

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 21 Jul 2022, 12:35:44 PM
pujara county

Cheteshwar Pujara (Photo Credit: Twitter )

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया (Team India) के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने बुधवार (20 जुलाई) को काउंटी क्रिकेट (County Cricket) इतिहास के 118 साल पुराने रिकॉर्ड को अपने नाम किया. ससेक्स ( Sussex) की कप्तानी करते हुए चेतेश्वर पुजारा ने दोहरा लगाया. काउंटी चैम्पियनशिप के इस सीजन में चेतेश्वर पुजारा का यह तीसरा दोहरा शतक है. लॉर्ड्स (Lords) के ऐतिहासिक ग्राउंड पर मिडिलसेक्स और ससेक्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले में पुजारा ने अपना तीसरा दोहरा शतक बनाया. इस मैच में चेतेश्वर पुजारा ससेक्स की कप्तानी भी संभाल रहे हैं.

चेतेश्वर पुजारा ने अपनी पारी में कुल 403 गेंदों का सामना किया और 231 रन ठोक डाले, जिसमें 21 चौकों और 3 छक्कों शामिल है. मिडिलसेक्स की ओर से पांच विकेट लेने वाले टॉम हेल्म ने ही चेतेश्वर पुजारा का विकेट चटकाया

यह भी पढ़ें: Michael Bracewell ने टी20 करियर का किया शानदार आगाज, पहले ही मैच में लिया हैट्रिक

ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने

इस दौरान चेतेश्वर पुजारा ने एक बड़ा रिकॉर्ड को अपने नाम किया. करीब 118 साल बाद ऐसा हुआ है, जब ससेक्स क्रिकेट के किसी बल्लेबाज ने एक ही सीजन में तीन डबल सेंचुरी बनाया हो. इसे पहले यह रिकॉर्ड पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के नाम था. मोहम्मद अजहरुद्दीन ने काउंटी क्रिकेट में कुल 2 दोहरे शतक जमाए हैं, जबकि चेतेश्वर पुजारा ने एक ही सीजन में तीन डबल सेंचुरी जड़ दी. चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी चैम्पियनशिप 2022 में अभी तक तीन दोहरे शतक और दो शतक जड़ चुके हैं. उन्होंने अभी तक इस सीजन में 6, 201*, 109, 12, 203, 16, 170*, 3, 46, 231 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें: Suresh Raina की कप्तानी में इन 5 बड़े प्लेयर्स ने भारत के लिए किया था डेब्यू

चेतेश्वर पुजारा अभी तक फर्स्ट क्लास करियर में कुल 16 दोहरे शतक लगा चुके हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक जमाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया सर डॉन ब्रैडमैन के नाम है, जिन्होंने 37 बार 200 का आंकड़ा पार किया है.  

First Published : 21 Jul 2022, 12:35:11 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.